दोस्तो आज हम एक डिजिटल वर्ल्ड में जीते हैं और हमारे आराम के लिए विभिन्न चीजें आ गई हैं, लोगो की सोच बदल गई हैं, अब आप अपने बड़ो के सामने अपने विचार खुलकर बता सकते हैं, इन सबके बावजूद आज भी हम सेक्स के बारे में खुलकर बात नहीं करते हैं, जिसके कारण युवाओं में इसका ज्ञान कम होता हैं, जो व्यापक यौन शिक्षा की महत्वपूर्ण आवश्यकता को उजागर करता है। लेकिन एक शादीशुदा जोड़े के लिए सेक्स से जुड़ी बाते करना महत्वपूर्ण हैं, लेकिन फिर भी वो एक दूसरे को वो बातें नहीं बताते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

असंतुष्ट इच्छाएँ: कई महिलाएँ बिस्तर पर अपने साथी के व्यवहार से अपनी विशिष्ट पसंद या असंतोष को शेयर करने में असहज महसूस कर सकती हैं।

Google

यौन असुरक्षाएँ: पुरुष भी यौन प्रदर्शन से संबंधित असुरक्षाओं से जूझ सकते हैं, जैसे कि शीघ्रपतन या स्तंभन दोष। ये मुद्दे अगर खुलकर चर्चा और संबोधित न किए जाएँ तो काफी तनाव पैदा कर सकते हैं।

ऑर्गेज्म और फोरप्ले: महिलाओं को अक्सर पुरुषों की तुलना में ऑर्गेज्म तक पहुँचने में अधिक समय लगता है। उन्हें आमतौर पर अधिक फोरप्ले की आवश्यकता होती है, जिसमें चुंबन और आलिंगन शामिल है, जो उनके साथी को हमेशा पता नहीं होता या समझ में नहीं आता।

Google

पसंद और डर: कुछ महिलाएं निर्णय या गलत व्याख्या के डर से अपनी यौन पसंद या इच्छाओं का खुलासा करने में झिझकती हैं।

Related News