आज की भागदौड़ भरे जीवन में एक अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखना मनुष्य के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता हैं, क्योंकि काम की इस व्यवस्था के कारण हमारी जीवनशैली और खान पान खराब हो जाता हैं, जो कई समस्याओं का कारण बनता हैं, ऐसे में अगर हम बात करें सेक्स की तो इन सबसे हमारी सेक्स लाइफ पर भी बुरा असर होता हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसे खाद्य चीजों के बारे में बताएंगे जो आपकी सेक्स लाइफ को बिगाड़ सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

अत्यधिक नमक का सेवन

चिप्स, पॉपकॉर्न और फ्रेंच फ्राइज़ जैसे खाद्य पदार्थों में अक्सर नमक की मात्रा ज़्यादा होती है। ज़्यादा नमक का सेवन उचित रक्त परिसंचरण में बाधा डाल सकता है, जो आपके यौन प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है।

कॉफ़ी

बहुत से लोग खाने के बाद एक कप कॉफ़ी पीना पसंद करते हैं, कॉफ़ी में कोर्टिसोल होता है, जो तनाव बढ़ाने वाला हार्मोन है। इसके अलावा, कॉफ़ी में मौजूद कैफीन यौन उत्तेजना को कम कर सकता है, जिससे अंतरंग पलों से पहले कॉफ़ी कम आदर्श बन जाती है।

Google

शराब

शराब मेलाटोनिन, नींद के हार्मोन के उत्पादन को बढ़ाती है, जो आपको अंतरंग गतिविधियों के दौरान सुस्त और कम व्यस्त महसूस करा सकती है।

सोया उत्पाद

यौन गतिविधियों में शामिल होने से पहले सोया का सेवन करने से हार्मोनल असंतुलन हो सकता है, इसलिए इन खाद्य पदार्थों से पहले बचना उचित है।

Google

गैस पैदा करने वाली सब्जियाँ

ब्रोकोली और फूलगोभी जैसी कुछ सब्जियाँ, अपने मीथेन सामग्री के कारण गैस और सूजन पैदा कर सकती हैं। ये पाचन संबंधी समस्याएँ अंतरंगता के दौरान असुविधा पैदा कर सकती हैं। इन प्रभावों को कम करने के लिए, सुनिश्चित करें कि इन सब्जियों को खाने से पहले अच्छी तरह से पकाया गया हो।

Related News