अगर आप अपने पार्टनर के साथ ट्रैवल पर जाने का प्लान बना रहे है या फिर अपने हनीमून की जगह फाइनलाइज कर रहे है। तो सर्दी के इस मौसम में हम आपकी मदद कर सकते है। हम आपको उन बेस्ट डेस्टिनेशन्स के बारे में जानकारी दे रहे है जहां आप सर्दी के मौसम में पार्टनर संग हनीमून के लिए जा सकते है। शादी की भागदौड़ के बाद आप यहां अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक क्वॉलिटी टाइम बिता सकते है।

ऊटी
अगर आप अपने हनीमून के लिए हिल स्टेशन पर जाने की प्लानिंग कर रहे है लेकिन नॉर्थ इंडिया के भीड़भाड़ वाले हिल स्टेशन्स पर नहीं जाना चाहते तो दक्षिण भारत का ऊटी आपके लिए बेस्ट प्लेस है। ये साउथ इंडिया के सबसे फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक खूबसूरत जगह है।
ऊटी की खूबसूरत पहाड़ियों और नैचरल ब्यूटी के बीच आप अपने पार्टनर के साथ खूब एन्जॉय कर सकते है।

केरल
केरल का मुन्नार शहर भी हनीमून के लिए अच्छी जगह है। यहां घने चाय के बगान और चाय से लदी पहाड़ियों में आपका अनुभव अपने पार्टनर के साथ अच्छा यादगार हो सकता है। इन घनी पहाड़ियों पर चढ़ना-उतरना, जगंल की सैर, पक्षियों का चहचाहट और हरियाली में पार्टनर के साथ आप रोमांटिक क्वॉलिटी टाइम बिता सकते है।

जैसलमेर
अगर आप हनीमून के लिए हिल स्टेशन या समुद्र किनारे नहीं बल्कि किसी रॉयल जगह जाना चाहते है , तो आप राजस्थान को चुन सकते है।
राजस्थान का सबसे खूबसूरत शहर में से एक है जैसलमेर है। जहां आप ऐतिहासिक आर्किटेक्चर, बेहतरीन होटल्स और परफेक्ट कल्चर को अपने पार्टनर के साथ मज़े लें सकते है।

दार्जिलिंग
दार्जिलिंग को क्वीन ऑफ हिल्स के नाम से जाना जाता है। यह जगह अपनी नैचरल ब्यूटी के साथ-साथ बेहतरीन मौसम और रिच कल्चर के लिए मशहूर है। यहां कपल्स चाय के बागान, टॉय ट्रेन और हिमालय की खूबसूरत वादियों के बीच रिलैक्स करने के साथ ही रोमांटिक टाइम स्पेंड कर सकते है।

Related News