जब चंप्रियकार से शादी की बात करें तो धीरे-धीरे बात करना शुरू करें।
पहले अपने रिश्ते का भविष्य जानें।
जल्दबाजी में निर्णय न लें।

Relationship Tips: जिस व्यक्ति को आप महसूस करते हैं वह आपके साथ और आपके साथ होना चाहिए, इसलिए ऐसी स्थिति में शादी के पवित्र बंधन को एक दूसरे के साथ बांधना बेहतर हो सकता है।

वर्कहॉलिक के साथ शादी की बात करते समय धीरे-धीरे बात करना शुरू करें। पहले अपने रिश्ते का भविष्य जानें। कोई भी फैसला जल्दबाजी में न करें।

Relationship Tips: जब आप किसी के साथ समय बिताना चाहते हैं तो उससे दूर नहीं जाना चाहते। हम चाहते हैं कि वह व्यक्ति हमारे साथ और हमारे साथ रहे, इसलिए ऐसे में बेहतर है कि शादी के पवित्र बंधन को आपस में ही बांध लें। ऐसे में अपने साथी से बात करना ही समझदारी है। तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनकी मदद से आप अपनी प्रेमिका या प्रेमी के साथ शादी के बारे में बात कर सकते हैं।


एक संकेत दे -
शादी के बारे में सीधे अपने जीवनसाथी से बात करना उचित नहीं होगा, इसलिए उन्हें हिंट देकर इस बारे में बात करना शुरू करें। बात करने से, वे सोच सकते हैं कि आपको यह पसंद है और उनके साथ आपका भविष्य देख सकते हैं। धीरे-धीरे बात करना शुरू करें। जल्दी मत करो।


अपने जीवनसाथी से शादी के बारे में बात करें
आपके लिए यह जानना ज़रूरी है कि आपका साथी शादी के बारे में क्या सोचता है। क्योंकि शायद वह अभी शादी के प्रस्ताव के लिए तैयार नहीं है।
हो सकता है कि वे आपके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दें। लेकिन हुनर ​​उन्हें राजी करना है।

लक्ष्य जानना-
अपने रिश्ते के लक्ष्यों को जानना महत्वपूर्ण है। उन्हें यह भी बताएं कि आप उनके साथ अपना भविष्य देखते हैं। इस पर उनकी राय अवश्य जानें।


पर्याप्त समय लो -
यह एक ऐसा रिश्ता है जिसके बारे में जल्दबाजी में निर्णय लेना उचित नहीं है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपसे समय मांगे तो उन्हें समय दें, लेकिन यह भी पता करें कि उन्हें कितना समय चाहिए। क्योंकि ज्यादा समय रिश्ते को उलझा सकता है।

Related News