दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक नाबालिग लड़की पर कुछ बदमाशों ने खुलेआम फायरिंग कर दी. 16 साल की बच्ची 4 से 5 दिन से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है और डॉक्टरों का कहना है कि तीसरी गोली अभी भी उसके शरीर में फंसी हुई है. इस दिल दहला देने वाली घटना की वजह एकतरफा प्यार को माना जा रहा है।

एक तरफा प्यार पागल प्रेमी पर इतना हावी हो गया कि उसने उसे मारने की योजना बनाई। ऐसे एकतरफा प्यार के कई मामले आपने सुने होंगे। प्यार की अस्वीकृति इतनी खतरनाक हो सकती है कि लोग एक-दूसरे की जान लेने का सहारा लेते हैं। जानकारों की मानें तो प्यार की अस्वीकृति को बर्दाश्त नहीं करने वाले प्रेमी और प्रेमी बिगड़ते मानसिक स्वास्थ्य के शिकार होते हैं। इसमें बीमार व्यक्ति अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाता है।

किसी ऐसे व्यक्ति का विश्वास जीतने की कोशिश करें जिसे आप प्यार करते हैं या पसंद करते हैं। इसे प्रपोज करने में जल्दबाजी करना रिश्ते को बर्बाद कर सकता है। इसके बजाय, विश्वास जीतें और अंतरंगता को बढ़ने दें। अगर आपको लगता है कि आप प्यार में हैं, तो आपको अपने प्यार को साबित करना होगा। इसके लिए आपको विपरीत के संपर्क में रहना चाहिए। इसके अलावा उन्हें हमेशा स्पेशल फील कराएं और बीच-बीच में उनकी पसंदीदा चीजें करते रहें।

एकतरफा प्यार की ताकत तुम नहीं जानते 'लवर' बाबू... - How one sided love  affair is the best thing that can happen to you
जिन लोगों को लगता है कि उन्हें पर्याप्त प्यार नहीं मिल रहा है और ऐसी स्थिति में खुद को कैसे संभालना है, उन्हें अपने विचार साझा करने का तरीका अपनाना चाहिए। मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार ऐसे लोगों को किसी से बात करनी चाहिए ताकि वे अपनी भावनाओं को साझा कर सकें। ऐसा करने से मन शांत हो जाएगा।

Related News