हाल ही में हुए एक सर्वे से पता चला है कि ज्यादातर लड़के रिलेशनशिप में रहना चाहते हैं, लेकिन बहुत सारे युवा लड़के सिंगल ही रहते हैं। लड़कों में कई ऐसी आदतें होती हैं, जो लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती हैं। कुछ लोग लुक्स और हाइट की वजह से रिजेक्ट हो जाते हैं तो कुछ कॉन्फिडेंस की कमी की वजह से अकेले रह जाते हैं। इसके अलावा भी कई कारण बताते हैं कि युवा पुरुष सिंगल क्यों रहते हैं।


कुछ लड़के अपना ख्याल नहीं रखते। ऐसे लड़के जिंदगी को बहुत ही नकारात्मक नजर से देखते हैं। गौरतलब है कि लड़कियों को ऐसे लड़के बिल्कुल भी पसंद नहीं आते हैं। लड़कियां ज्यादातर इस तरह के लड़कों से दूरी बनाकर रखती हैं। यद्यपि वे अच्छे व्यवहार वाले होते हैं, वे लंबे समय तक अकेले रहते हैं।

कुछ लोग उनकी बातों पर विश्वास नहीं करते। वे अक्सर छोटी-छोटी बातों में भी भ्रमित दिखाई देते हैं। कुछ लड़के ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी पसंद-नापसंद के बारे में कुछ भी नहीं पता होता है। जिन लड़कों में आत्मविश्वास की कमी होती है वे अक्सर सिंगल रहते हैं। लड़कियां भी ऐसे लड़कों से दूरी बनाकर रखती हैं।

लड़कियां शायद ही कभी उन लड़कियों से प्रभावित होती हैं जो ठीक से संवाद नहीं कर पाती हैं। बहुत सी लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जिनके फ्लर्टिंग स्किल अच्छे होते हैं। जो लोग रिश्तों के बारे में बात नहीं कर पाते, लड़कियां भी उनसे बचती हैं। कुछ लड़के बहुत शर्मीले होते हैं और उनका यही स्वभाव उन्हें सिंगल बना देता है। ऐसे लड़के लोगों से जल्दी घुल-मिल नहीं पाते और इसलिए सिंगल रहते हैं।

Related News