इंटरनेट डेस्क। रिश्ते चाहे कितने ही अच्छा क्यों ना हो कभी ना कभी उनको भी कठिन समय से गुजरना पड़ता है। इसलिए आपको इस बात का पता जरूर होना चाहिए क्या आपको पाटनर आपके लिए कितना सही है आपके लिए क्या कर सकता है और आपसे कितना प्यार करता है। कहीं वह आप का इस्तेमाल तो नहीं कर रहा। यदि आपका पार्टनर आपके लिए सही नहीं है तो इसके संकेत आपको रिश्ते में धीरे-धीरे मिलने लगते है। इसलिए अपने रिश्ते में मिलने वाले संकेतों को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए। आइए आज इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताएंगे यदि आपको अपनी रिश्ते में दिखाई दे तो तुरंत अपने पार्टनर से दूरी बना ले। आइए जानते है विस्तार से -

* सामाजिक अलगाव करने की कोशिश :

यदि आप का पाटनर आपका इस्तेमाल कर रहा होता है तो आपको अपने रिश्ते में कई ऐसे संकेत मिलते हैं जैसे आप पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए सही है या नहीं। यदि आपका पार्टनर आपको समझ रूप से अलग करने की कोशिश करता है कितने दोस्त से दूरी बनाने के लिए कहता है। ऐसा करने से आप अंदर ही अंदर बहुत दुखी रहने लगेंगे। और धीरे-धीरे आप खुद वह लोगों से दूर होने के बारे में सोचेंगे। मुझे किसी रिश्ते में आपका पार्टनर आप को नियंत्रित करके अकेला रखना चाहता है तो वह आपके लिए सही पार्टनर नहीं है ऐसे लोगों से तुरंत दूरी बना ले।

* आपको अपने साथ केवल आपके पेसो की वजह से रखें :

आपको अपने रिश्ते में इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आपका पार्टनर कहीं आपको आपके पैसों के कारण साथ नहीं रख रहा। यह बात आपको पहले थोड़ी अजीब लग सकती लेकिन इस बात का अंत बहुत बुरा होता है। जो लोग हमेशा आपका इस्तेमाल करते हैं और किसी भी बात में हमेशा पैसों को बीच में ले आते हैं। ऐसे रिश्तो से दूरी बनाना ही बेहतर होता है। क्योंकि वह इंसान आपको अपने साथ केवल आपके सुख सुविधाओं के लिए रखता है आपको पूरी तरह से इस्तेमाल करता है। प्यार में ऐसा अक्सर हो जाता है. अक्सर जिसे हम अपनी जिंदगी के लिए सही समझते हैं वो आपके रिश्ते के लिए और आपके लिए पूरी तरह से गलत होता है।

Related News