हर बार यात्रा पर जाने से पहले, हमें pack कपड़े कैसे पैक करें ’की दुविधा का सामना करना पड़ा है, इसलिए हम अधिकतम कपड़ों को सीमित स्थान में फिट कर सकते हैं। क्या हम उन्हें फोल्ड करते हैं या रोल। लेकिन कपड़ों को कैसे रखना चाहिए ये एक बड़ा सवाल है। लेकिन इसका जवाब हमारे पास जवाब है - आपको अपने कपड़ों को रोल कर के रखना चाहिए! यह एक आजमाया हुआ और परखा हुआ तरीका है।

निम्नलिखित तीन मुख्य कारण हैं जो आपको बताएंगे कि आपको अपने कपड़ों को रोल करके क्यों रखना चाहिए?

* स्पेस मैनेजमेंट
दरअसल, जब एक बैग में बहुत सारे कपड़े पैक करने की बात आती है, तो रोलिंग आपके बैग में कम जगह घेरेगी! कपड़ों को रोल कर के रखने से काफी कम जगह में काफी सारे कपड़े फिट हो जाते हैं जबकि दूसरी ओर फोल्ड कर के कपड़ों को रखने से ये आपके बैकपैक और / या सूटकेस के अधिक जगह को कवर करता है। जब एक बैकपैक को पैक करने की बात आती है, तो एक दूसरे विचार के बिना अपने कपड़ों के लिए रोलिंग विधि का उपयोग करें।

* कपड़ों में नहीं आती सिलवटें
जब आप अपने कपड़ों को तह करके रखते हैं तो भी उन पर सिलवटें पड़ जाती है लेकिन आप रोल करके रखेंगे तो सिलवटें नहीं पड़ेगी। साथ ही ये बात इस पर भी निर्भर करती है कि आप किस तरह अपने कपड़ों को फोल्ड करके रखते हैं।


* आसानी से मिल जाएंगे कपड़े
अगर आप रोल करके अपने कपड़ों को रखते हैं तो आपको वाकई में अपने बैगपैक में सब कुछ सुव्यवस्थित तरह से दिखाई देगा। आप आसानी से अपने बैग को बिना सामान को इधर उधर किए स्टोर कर सकते हैं।

Related News