राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 (RPSC RAS ​​प्रीलिम्स 2021) की तारीखें जारी कर दी हैं।

आयोग ने गुरुवार को जारी एक अधिसूचना में बताया कि राजस्थान राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 27 अक्टूबर और 28 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी.

आयोग ने लेक्चरर (आयुर्वेद और भारतीय चिकित्सा विभाग) के लिए परीक्षा की तारीखें भी जारी कर दी हैं। आरपीएससी व्याख्याता (आयुर्वेद और भारतीय चिकित्सा विभाग) 2021 के लिए 11 नवंबर से 13 नवंबर तक लिखित परीक्षा आयोजित करेगा।

व्याख्याता (आयुर्वेद और भारतीय चिकित्सा विभाग) के लिए आरपीएससी प्रारंभिक और लिखित परीक्षा के लिए विस्तृत कार्यक्रम आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नियत समय पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को परीक्षाओं के नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए।

राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा में 988 पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। राजस्थान राज्य सेवाओं के लिए 363 रिक्तियां भरी जानी हैं और 625 पद अधीनस्थ सेवा पदों के लिए हैं। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और अधिकतम 200 अंकों की होगी। परीक्षा केवल स्क्रीनिंग टेस्ट के रूप में काम करने के लिए है।

Related News