पैर के निचले हिस्से में अलग-अलग तंत्रिकाएं (लगभग 7000) होती हैं। जो शरीर के विभिन्न भागों से जुड़े होते हैं। जूता-चप्पल के कारण यह हमेशा निष्क्रिय रहता है। कुछ समय के लिए नंगे पैर चलना उचित है
रात में सोने से पहले अपने दस्ताने में प्याज का टुकड़ा रखने के कई फायदे हैं। जैसा कि बहुत से लोग जानते हैं, प्याज और लहसुन हवा को शुद्ध करते हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि जब इसे शरीर पर लगाया जाता है, तो यह शरीर में कीटाणुओं और कीटाणुओं को भी नष्ट कर देता है। दस्ताने में प्याज के साथ सोने से शरीर के अंग स्वस्थ रहते हैं।

यह चिकित्सकीय रूप से सिद्ध हो चुका है कि प्याज में फॉस्फोरिक एसिड रक्त वाहिकाओं में प्रवेश करता है और उन्हें शुद्ध करता है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि हमारे पैर बहुत शक्तिशाली होते हैं और यह शक्ति आपके शरीर में आंतरिक अंगों तक पहुँचती है। पैर के निचले हिस्से में अलग-अलग तंत्रिकाएं (लगभग 7000) होती हैं। जो शरीर के विभिन्न भागों से जुड़े होते हैं। यह शरीर के अंदर एक शक्तिशाली विद्युत सर्किट की तरह काम करता है। लेकिन यह हमेशा जूता-चप्पल के कारण निष्क्रिय हो जाता है। कुछ समय के लिए नंगे पैर चलना उचित है।

एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-वायरल गुण होते हैं, जो शरीर पर चलने वाले बैक्टीरिया और कीटाणुओं को नष्ट करते हैं। जब प्याज में फॉस्फोरिक एसिड त्वचा द्वारा अवशोषित किया जाता है, तो यह रक्त को शुद्ध करने में मदद करता है। जब आप सो जाते हैं, तो उसी गंध के साथ प्याज का एक टुकड़ा कमरे में हवा को शुद्ध करने में मदद करेगा। इससे पैरों की दुर्गंध दूर होगी और रसायन और टॉक्सिन्स दूर होंगे। जब प्याज का एक टुकड़ा पैरों के बीच रखा जाता है और सोने के लिए रखा जाता है, तो यह दिल को स्वस्थ बनाता है।

यदि आप छोटी आंत या मूत्राशय की समस्याओं से पीड़ित हैं, तो प्याज के स्लाइस आपको उन समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं। यदि आपके पैरों से गंध आ रही है, तो प्याज के सभी स्लाइस काट लें और इसे दस्ताने में डाल दें। इससे आपको आराम मिलेगा। यदि आपको लगता है कि आपको बुखार है, तो अपने मोजे में प्याज के साथ बिस्तर पर जाएं

Related News