इंटरनेट डेस्क। महंगे और फेमस ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को एंडोर्स करने वाली प्रियंका चोपड़ा, खूबसूरती की बात आती है तो वे खुद घरेलु नुस्खों को ज्यादा मान्यता देती हैं। उनका मानना है कि घर के बड़ों के द्वारा आजमाया गया ब्यूटी टिप्स पारंपरिक और आजमाया हुआ होता है जो गहरा प्रभाव छोड़ता है। तो आइए जानते हैं, फैशन और ब्यूटी के मामले में ट्रेंड सेटर बन चुकी प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के क्या हैं राज ?

प्रियंका चोपड़ा अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए और अंदरूनी रूप से खूबसूरत बनाए रखने के लिए प्रतिदिन प्रियंका चोपड़ा नारियल पानी का सेवन निश्चित रूप से करती हैं और दूसरों को भी नारियल पानी पीने की सलाह देती हैं।

अपने होठों को गुलाबी और स्मूथ बनाने के लिए नमक में ग्लिसरीन की कुछ बूंदों के साथ गुलाब जल मिला लें, फिर इसे अच्छे से मिलाकर अपने होठों पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करते रहें। आप पाएंगे कि धोने के बाद आपके होंठ गुलाबी और मुलायम हो गए हैं।

अपनी त्वचा को बेदाग और खूबसूरत बनाए रखने के लिए बेसन लें उसमें नींबू का रस, दूध, दही, हल्दी पाउडर और चंदन पाउडर मिलाकर पैक तैयार कर लें. इसे अपने चेहरे के साथ साथ पूरे शरीर पर लगाएं और आधे घंटे के लिए रहने दें। जब ये सूख जाए तो साफ पानी से अच्छे से साफ कर लें।

अपने बालों को मुलायम बनाने के लिए शहद और दही का मास्क बनाकर लगाएं काफी फायदेमंद होता है। अगर आपके बाल अनहेल्दी हैं तो उसके लिए फुल फैट रहित दही और अंडा साथ हीं एक चम्मच शहद मिलाएं और अपने बालों में लगाएं।

Related News