दोस्तो आपने देखा होगा कि ज्योतिष इंसान की हस्तरेखा देखकर आपके भूतकाल, वर्तमान और भविष्य के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल जाती हैं, हस्तरेखा शास्त्र, विशेष रूप से, व्यक्ति की हथेली में बनी रेखाओं के जटिल जाल में तल्लीन करता है, जिसके बारे में माना जाता है कि यह उसके भाग्य की कुंजी है।

Google

हथेली की कुछ रेखाओं को अशुभ माना जाता है। उदाहरण के लिए, तिरछी रेखाएं जो दूसरों को काटती हैं, उन्हें बहुत अशुभ माना जाता है। ये गहरी, मोटी रेखाएं खराब स्वास्थ्य, कम आत्मविश्वास और असफलता की प्रवृत्ति से जुड़ी होती हैं, जो व्यक्तियों को जीवन की चुनौतियों में उलझा देती हैं। ऐसे व्यक्ति अक्सर अपनी भलाई के लिए संघर्ष करते हैं।

Google

हस्तरेखा शास्त्र में एक और अशुभ संकेत शनि पर्वत पर एक क्रॉस का निशान है। यह निशान जीवन में संभावित अपमान और गंभीर दंड का संकेत देता है, इसके अलावा, शनि पर्वत पर तारे जैसा निशान अशुभ माना जाता है, जो दुर्घटनाओं, चोटों और गंभीर बीमारियों की भविष्यवाणी करता है।

Goog

हस्तरेखा शास्त्र में शुभ रेखाएं हैं जो अनुकूल परिणामों की घोषणा करती हैं। माना जाता है कि किसी के हाथ में राहु रेखा की उपस्थिति चिंताओं और बाधाओं से रहित एक संतुष्ट जीवन का वादा करती है।

Related News