लाइफस्टाइल डेस्क: शादी का सीजन हो और मेहंदी की बात न हों ऐसा हो नहीं सकता। शादियों का सीजन आते ही अक्सर महिलाओं में भी मेहंदी को लगवाने के लिए होड़ लगी रहती है। आपको बता दें कि मेहंदी का डिजाइन चाहें कितना ही अच्छा क्यों न हो लेकिन यदि वो गहरी नहीं रची तो अच्छी नहीं लगती है। मेहंदी के रंग को गहरा करने के लिए आज हम आपके कुछ आसान घरेलू नुस्खों बता रहे है जिसके अपनाकर आप अपने हाथों की मेहंदी के रंग को गहरा कर सकती है।


नींबू चीनी के पानी: मेहंदी को लगाने लेने के बाद आपको उसे अपने हाथों पर ही ज्यादा देर तक लगाए रखना होगा। यदि आपकी मेहंदी सूखने लगे तो ऐसी स्थिति में नींबू चीनी के पानी को किसी कॉटन की मदद से हल्के हाथों से मेहंदी पर लगा लें।

लौंग का धुंआ: मेहंदी के रंग को गहरा करने के लिए आपको एक पैन में कुछ लौंग के रखना होगा। गैस को ऑन करने के बाद आप लौंग के धुएं को अपने हाथों पर लगाएं। इससे आपकी मेहंदी का रंग गहरा होगा।

विक्स लगाएं: जब आप मेहंदी लगाएं तो इसे पूरी रात छोड़ दें और अगली सुबह इसे हल्के हाथों से रगड़ कर उतार लें। इसके बाद रंग को गहरा करने के लिए इस पर विक्स लगाएं। विक्स की गर्माहट से मेहंदी का रंग गहरा हो जाएगा।

loading...

Related News