विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) संगठन के एक अधिकारी ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में बताया हालांकि अधिकांश लोग लक्षणों की शुरुआत के पांच से सात दिनों के भीतर कोविड ​​​​-19 से ठीक हो जाते हैं, लेकिन अभी भी 14-दिन के क्वारंटाइन की सलाह दी जाती है।

WHO की COVID-19 इंसीडेंट मैनेजमेंट सपोर्ट टीम के आब्दी महमूद ने कहा है कि राज्यों को अपनी व्यक्तिगत स्थितियों के आधार पर क्वारंटाइन की अवधि के बारे में निर्णय लेना चाहिए।

डब्ल्यूएचओ के अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि इन्फ्लूएंजा और कोविड ​​​​-19 दोनों से संक्रमित होना संभव था। हालांकि, चूंकि दोनों अलग-अलग वायरस हैं जो अलग-अलग तरीकों से शरीर पर हमला करते हैं, इसलिए उनके नए वायरस में संयोजन का "थोड़ा जोखिम" होता है।

महमूद ने कहा कि ओमिक्रॉन संस्करण कुछ ही हफ्तों में अन्य संस्करणों से आगे निकल सकता है, विशेष रूप से उन क्षेत्रों में जहां अतिसंवेदनशील लोगों की एक बड़ी संख्या है - मुख्य रूप से वे जो बिना टीकाकरण वाले हैं।

टीकाकरण पर डब्ल्यूएचओ के रणनीतिक सलाहकार समूह (एसएजीई) की स्थिति की समीक्षा के लिए 19 जनवरी को बैठक होने वाली है। चर्चा के एजेंडे के विषयों में बूस्टर का समय, टीकों का मिश्रण और भविष्य के टीकों की संरचना शामिल है।

Related News