भारत के सबसे धनी व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की लग्जरी लाइफ के बारे में तो आपने सुना होगा, और मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित Antilia मैंशन के बारे में आप जानते होंगे, बता दें कि इस मैंशन जैसा ही शायद कोई दूसरा घर देश में होगा। दरअसल ऐसा इसलिए है, क्योंकि एंटीलिया को कई चीजें बिल्कुल अनोखा बना कर रखती है।

आपको बता दे मुकेश अंबानी के घर में एक Snow Room है, तमाम खासियत में ये भी एक खासियत है, मुकेश अंबानी के इस मेंशन में तरह तरह की सुख सुविधाएँ मौजूद हैं, और इसी में स्नो वाले रूम की मौजूदगी भी इसे खास बना देती है।

दरअसल मुकेश अंबानी के घर में इसके अलावा आइसक्रीम पार्लर, तीन हेलीपैड, करीब 170 गाड़ियों के लिए गैराज और 600 कर्मचारियों का स्टाफ भी रहता है,दिलचस्प बात यह है कि एंटीलिया आठ रिएक्टर स्केल की तीव्रता वाले भूकप झेलने तक की क्षमता रखता है।

ऐसे कमरे पूरी तरह से सील रखे जाते है, जहां तापमान जीरो से भी नीचे पहुंच सकता है,गर्म लोकेशन में ये कोल्ड स्नो का बेहतरीन अनुभव कराने में मददगार माने गए हैं, स्नो रूम में कूलिंग प्लांट, पंप, फैन, बर्फ पैदा करने वाली डिवाइस, ट्रिमिंग और थर्मल प्रोटेक्शन और ऑटोमैटिक मशीनरी सिस्टम भी होता था।

Related News