तकनीक के इस युग में सोशल मीडिया एक महत्वपूर्ण पहलू बन गया है। व्हाट्सएप आज हर किसी की जरूरत बन गया है। फिर WhatsApp यूजर्स को दिन-ब-दिन नए-नए फीचर दे रहा है। तो आज हम आपको एक ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी मददगार हो सकता है। हाँ अल जो मुझे बहुत बकवास लगता है, ऐसा लगता है कि बीटी मेरे लिए भी नहीं है। क्योंकि वह समस्या भी हल हो गई है। अब आप व्हाट्सएप में बिना टाइप किए मैसेज भेज सकते हैं।



आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे संभव है। लेकिन यह एक सच्चाई है। हो सकता है कि कुछ यूजर्स को इस फीचर के बारे में पता हो लेकिन कुछ को नहीं। तो क्या आप बिना टाइप किए मैसेज भेज सकते हैं?

इस फीचर का फायदा उठाने के लिए आपको सबसे पहले अपना व्हाट्सएप शुरू करना होगा। इसके बाद आप जिस मैसेज को भेजना चाहते हैं उसका चैट बॉक्स ओपन करें। फिर इस बॉक्स में टाइपिंग कीबोर्ड खोलें। अब आपको इस बॉक्स में एक माइक्रोफोन दिखाई देगा। जिस संदेश को आप भेजना चाहते हैं उसे कहने के लिए उस पर क्लिक करें और फिर उस क्लिक से अपना हाथ हटा दें ताकि आपके द्वारा कहा गया ऑडियो भेजा जा सके। यानी आपको टाइपिंग की परेशानी से निजात मिल जाएगी।



व्हाट्सएप ने हाल ही में कई फीचर लॉन्च किए हैं। जिसमें एक अच्छा फीचर था। जो लोगों की सुरक्षा के लिए काफी उपयोगी साबित हुई। इस फीचर में व्हाट्सएप पर आपके द्वारा भेजे गए मैसेज, फोटो और वीडियो एक हफ्ते के बाद अपने आप डिलीट हो जाते हैं।

Related News