मछली पट्टिका एक मछली के मांस को संदर्भित करती है जिसे हड्डी से लंबाई में काटा गया है। मछली अधिक कोमल प्रोटीन होती है, यदि आपके फ़िललेट विशेष रूप से पतले हैं, तो उन्हें तलते समय कड़ाही पर कड़ी नज़र रखें। अगर बैचों में तल रहे हैं, तो आवश्यकतानुसार अधिक तेल डालें और अधिक फ़िललेट्स जोड़ने से पहले तापमान तक लाएं। मछली के तराजू को मछली पट्टिका में हटा दिया जाता है। मछली पट्टिका के लिए उपयोग की जाने वाली मछलियों में पोलक, कैटफ़िश, ट्राउट, बास या पर्च शामिल हैं।

स्वादिष्ट व्यंजन फिश फिलेट को तेल में तल कर बनाया जाता है और कुरकुरी बनावट पाने के लिए उन पर आटे का लेप लगाया जाता है। शुरू करने से पहले, फिश फिलालेट्स को एक पेपर टॉवल से हल्के से थपथपाकर सुखाएं।

चरण 1

मछली के लिए लेप तैयार करने के लिए एक बाउल में ½ कप मैदा, छोटी चम्मच लाल शिमला मिर्च, 1/2 छोटा चम्मच नमक और एक चुटकी काली मिर्च पाउडर मिलाएं।

चरण दो

अब अपनी पसंद की मछली की 500 ग्राम फिश फिलेट लें और उनमें से प्रत्येक को तैयार मिश्रण में डुबो दें। प्रत्येक पट्टिका समान रूप से लेपित है।

चरण 3

अब एक कड़ाही में 2 कप वनस्पति तेल गरम करें और जब यह गर्म हो जाए तो मछली के टुकड़ों को तेल में डालें। प्रत्येक पट्टिका को हर तरफ लगभग 4 से 5 मिनट तक भूनें जब तक कि यह कुरकुरा न हो जाए और सुनहरा भूरा रंग प्राप्त न कर ले।

चरण 4

तली हुई फिश फिलेट को कागज पर रखें ताकि अतिरिक्त तेल अवशोषित हो जाए। इन्हें लेमन वेजेज के साथ परोसें और आनंद लें।

Related News