चेहरे पर बाल सुंदरता को बिगाड़ देते हैं। इन बालों को हटाने में भी सावधानी बरतनी चाहिए। इसे रेज़र, थ्रेडिंग या वैक्स से बार-बार हटाने से चेहरे पर झुर्रियां पड़ सकती हैं। इसके अलावा बार-बार इन बालों को हटाने से त्वचा को नुकसान हो सकता है। ऐसे में अनचाहे बालों को हटाने के लिए घरेलू नुस्खे सबसे बेहतर विकल्प हैं। आइए आज हम आपको उन तीन फेस पैक के बारे में बताते हैं जो इस बालों को तुरंत हटा देंगे।

चीनी और नींबू का रस


2 चम्मच चीनी, 2 चम्मच ताजा नींबू का रस और 5 चम्मच पानी मिलाकर बारीक पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर करीब 20 मिनट के लिए रख दें। फिर मसाज करने की बजाय इसे हटा दें। इस उपाय को हफ्ते में 2 बार करें।

हल्दी और गुलाब जल

2 चम्मच हल्दी, गुलाब जल या दूध को अच्छी तरह मिला लें। इस पेस्ट को उस जगह पर लगाएं जहां अनचाहे बाल हैं। इसे करीब 15-20 मिनट तक रखें और फिर मसाज करके हटा दें। इस उपाय को हर दो दिन में करने से धीरे-धीरे अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे।

अंडे और कॉर्नस्टार्च

एक अंडे की सफेदी में 1 चम्मच कॉर्नस्टार्च और 1 चम्मच चीनी मिलाएं। इसे अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। इस मास्क को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं। फिर इसे चेहरे से एक परत की तरह हटा दें। 2 हफ़्तों में चेहरे के बालों से छुटकारा पाएं।

Related News