वेबसाइट डेली एनके की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन ने सुरक्षा बलों को एक विचित्र आदेश दिया है और सभी बिल्लियों और कबूतरों को खत्म करने के लिए कहा है, क्योंकि उनका मानना ​​​​है कि वे चीन से सीमा पार से COVID-19 ला रहे हैं।

सूत्रों के हवाले से, डेली एनके ने बताया कि तानाशाह द्वारा उत्तर कोरिया में कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए कई उपायों की घोषणा की गई थी, जिसमें "स्ट्रीट कैट्स को खत्म करने" और चीन की सीमा से देश में प्रवेश करने की कोशिश करने वाली किसी भी बिल्ली या पक्षियों को गोली मारने के आदेश शामिल थे।

विशेष रूप से, Daily NK ने यह भी कहा कि जिस भी परिवार के पास बिल्ली है उसे दंडित किया जाना चाहिए और 20 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रखा जाना चाहिए।

कोरियाई प्राधिकरण भी स्थानीय लोगों को जानवरों को मारने के लिए मजबूर कर रहा है क्योंकि किम को डर है कि वे चीन से सीमा पार घातक वायरस ला रहे हैं।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कोरियाई नागरिकों ने आदेश को "तर्कहीन" करार दिया है। इस बीच, उत्तर कोरिया ने COVID-19 टीकों का अत्यधिक भंडार रखने के लिए कुछ देशों की भारी आलोचना की है।

योनहाप समाचार एजेंसी ने कहा "COVID-19 टीकों और दवाओं का विकास आम मानव जाति के लिए उपलब्धि हो सकता है, जबकि एक अनुचित वास्तविकता यह देखी जा सकती है कि कुछ देश वैक्सीन राष्ट्रवाद को स्पष्ट रूप से प्रेरित करके टीकों को अपनी जरूरतों से अधिक खरीद और भंडारण कर रहे हैं ' वे इसे अपनी सामर्थ्य के हिसाब से भी खरीद सकते हैं।"

कोरियाई शासन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से भी कहा है कि वह दुनिया भर में COVID टीकों का उचित वितरण हासिल करने में मदद करे।

Related News