LIC policy: बेटी के उज्ज्वल भविष्य के लिए लोग उसके जन्म के साथ एक अच्छी निवेश पॉलिसी लेने की योजना बनाते हैं। अगर आप भी अपनी प्यारी बेटी के उज्ज्वल भविष्य के लिए निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपको एलआईसी की पॉलिसी के बारे में बता रहे हैं। जिसमें आपकी बेटी का भविष्य सुरक्षित होगा।

देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने इसके लिए एक खास योजना शुरू की है। उन्हें बेटी के खाते में एक बार में 22 लाख रुपये मिलेंगे।


जानें क्या है पूरी योजना

इस एलआईसी पॉलिसी के तहत आपको सिर्फ 150 रुपये प्रतिदिन का निवेश करना होगा। जब आपको अपनी बेटी की शादी करनी होगी तो आपको 22 लाख रुपये मिलेंगे। इस पॉलिसी को लेने के बाद अगर पिता की मृत्यु हो जाती है, तो निवेश करने की कोई जरूरत नहीं है। इसी तरह नीति चलती रहेगी। इसके साथ ही पिता की मृत्यु होने पर उसे तुरंत 10 लाख रुपये मिलेंगे। साथ ही अगर पिता की दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो उसे 20 लाख रुपये मिलते हैं।


सबसे खास बात

इस पॉलिसी की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि आपको बेटी की शादी तक पढ़ाई और अन्य खर्चों के लिए प्रति वर्ष 1 लाख रुपये मिलते रहेंगे। और इसके साथ ही नीति जारी रहेगी। इस पॉलिसी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप एलआईसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं या अपने नजदीकी एलआईसी एजेंट से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related News