भारत के सबसे अमीर परिवार और रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी के लंदन में रहने की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई है। एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के यूके में रहने की खबरों पर हर कोई प्रतिक्रिया दे रहा है और सोशल मीडिया पर इसे लेकर काफी चर्चा हो रही है. मिली जानकारी के मुताबिक मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ लंदन में सेटल होने जा रहे हैं. अंबानी परिवार ब्रिटेन के बकिंघमशायर के स्टोक पार्क में अपने आलीशान घर में रहने के लिए पूरी तरह तैयार है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूके में मुकेश अंबानी का आलीशान घर बन गया है. उन्होंने स्टोन पार्क में रुपये में एक आलीशान घर बनाया है। 592 करोड़, जिसमें 49 से अधिक कमरे, एक स्विमिंग पूल, मिनी अस्पताल, क्लब, सभागार, पार्क, खुला क्षेत्र है, जबकि घर के लिए एक अलग सड़क का निर्माण किया गया है। यह आलीशान घर 300 एकड़ से ज्यादा में बनाया गया है। घर में एक विशेष मंदिर स्थापित किया गया है। राजस्थान से संगमरमर से बनी भगवान कृष्ण, हनुमान और भगवान गणेश की मूर्ति को ले जाकर वहां स्थापित किया गया है।



रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंदिर की डिजाइन बिल्कुल वैसी ही है, जैसी उनके मुंबई स्थित घर और ऑफिस में रखी गई है। दरअसल, अंबानी परिवार को कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते दूसरे घर की जरूरत महसूस हुई. उन्हें एक खुले और खुले स्थान के घर की आवश्यकता का एहसास हुआ, जिसके बाद स्टोनपार्क में इस घर को निपटाया गया और अब यह तैयार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंबानी परिवार अगले साल अप्रैल में दीपावली पूजा के बाद यहां शिफ्ट हो सकता है.

Related News