रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और एशिया की सबसे अमीर हस्तियों में से एक मुकेश अंबानी भारत छोड़कर लंदन जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

मिड-डे के मुताबिक, अंबानी लंदन के स्टॉक पार्क में बकिंघमशायर में 300 एकड़ की संपत्ति में शिफ्ट हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी का ब्रिटेन में आलीशान घर बनकर तैयार हो गया है. उन्होंने स्टोन पार्क में 49 से अधिक कमरों के साथ 592 करोड़ रुपये की लागत से एक आलीशान घर बनाया है।

एक स्विमिंग पूल, मिनी अस्पताल, क्लब, सभागार, पार्क, खुला क्षेत्र भी है। घर के लिए अलग सड़क बनाई गई है। यह आलीशान घर 300 एकड़ से ज्यादा जमीन पर बना है। घर में एक विशेष मंदिर स्थापित किया गया है। इस प्रकार, अंबानी ने लंदन की उस संपत्ति को बनाने का फैसला किया है, जिसे उन्होंने इस साल की शुरुआत में 592 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस दिवाली के लिए अंबानी परिवार अपने नए घर में था। अंबानी परिवार आमतौर पर एंटीलिया में दिवाली मनाता है।

अब दिवाली मनाने के बाद वे भारत लौटेंगे और अगले साल अप्रैल में यूके जाएंगे। अंबानी परिवार ने पिछले साल अपने नए घर की तलाश शुरू की, और स्टॉक पार्क हवेली के लिए अनुबंध को अंतिम रूप देने के बाद, अगस्त में 300 एकड़ की संपत्ति के नवीनीकरण पर काम शुरू हुआ। यह घर पहले एक निजी आवास था। 1908 के बाद इसे एक कंट्री क्लब में तब्दील कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां जेम्स बॉन्ड की एक फिल्म की शूटिंग भी हुई थी.

हालांकि अंबानी परिवार के लंदन जाने को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मुकेश अंबानी का परिवार पिछले ढाई महीने से मुंबई से बाहर है। इसलिए ऐसी संभावना जताई जा रही है। इस बीच, अंबानी परिवार को कोविड लॉकडाउन के दौरान 40 लाख वर्ग फुट के एंटीलिया में कैद कर लिया गया। उस समय, उन्होंने सोचा कि एक और घर एक खुली जगह में होना चाहिए, इसलिए उन्होंने लंदन की संपत्ति पर विचार किया। तालाबंदी के दौरान परिवार ने जामनगर में भी काफी समय बिताया। जामनगर में उनकी एक रिफाइनरी है, जो दुनिया में सबसे बड़ी है।

Related News