देश के सबसे दौलतमंद शख्स मुकेश अंबानी का रुतबा इन दिनों और बढ़ गया है, पिछले कुछ ​समय से अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों जबरदस्त उछाल देखने को मिला है, इसमें हुई 10 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोत्तरी के चलते मुकेश अंबानी की संपत्ति भी बढ़ गई है। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक अंबानी 83.2 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अब वे 13वें नंबर से बढ़कर 12वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अंबानी की नेटवर्थ में 6.52 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. बुधवार दोपहर को रिलायंस को शेयर 1.63 फीसदी की तेजी के साथ 2203.50 रुपए पर ट्रेड कर रहा था. रिलायंस के शेयरों में आई तेजी के पीछे ब्रोकरेज फर्म जेफ्रीज (Jefferies) की एक रिपोर्ट बताई जा रही है।

रिलायंस के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी 16 सितंबर 2020 को देखने को मिली थी,उस दौरान स्टॉक ने 2,369 रुपए का रिकॉर्ड बनाया था, तब रिलायंस का मार्केट कैप 16 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया था.,इससे मुकेश अंबानी की नेटवर्थ भी बढ़कर 90 अरब डॉलर पहुंच गई थी, जिसके चलते वह दुनिया के अमीरों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गए थे. लेकिन एक बार फिर से आई तेजी की वजह से बेहतर संकेत है।

Related News