बाल महिलाओं की सुंदरता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आप अपने बालों की देखभाल के लिए शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करते हैं। लेकिन बाल झड़ने की समस्या बनी रहती है। आप अपने बालों में शैम्पू भी लगा सकते हैं। इससे आपके बाल कुछ ही दिनों में सुंदर, मुलायम और चमकदार हो जाएंगे। तो यहां बताया गया है कि आप अपने शैम्पू में जोड़कर इस समस्या से कैसे छुटकारा पा सकते हैं।

महिलाओं में सबसे आम समस्या डैंड्रफ है। शैंपू में 2 चम्मच नींबू का रस मिलाएं और रूसी से छुटकारा पाने के लिए स्कैल्प पर लगाएं। लगभग 3-4 मिनट के लिए बालों में शैम्पू लागू करें। ऐसा करने से बालों में खुजली, डैंड्रफ और फंगस की समस्या से छुटकारा मिलेगा। जिन महिलाओं के बाल झड़ते हैं, उन्हें दो चम्मच आम के रस को शैम्पू में मिलाकर अपने बालों को धोना चाहिए। इससे बाल मजबूत और लंबे हो जाएंगे।

इस उपाय को सप्ताह में दो बार किया जाना चाहिए। शैम्पू करने के बाद चमकदार बाल लाने के लिए एलोवेरा का उपयोग करें। इससे आपके बाल चमकदार होने के साथ-साथ रूसी की समस्या को भी दूर करेंगे। इसलिए आप शैम्पू में एलोवेरा का रस मिलाकर अपने बालों को धो सकते हैं। पसीना आने से सांस में बदबू आ सकती है। दो चम्मच गुलाब जल को शैम्पू में मिलाकर लगाने से बालों में बदबू की समस्या दूर हो जाती है। इससे आपके बाल चमकदार बनेंगे।

Related News