दूध तकरीबन हर घर में इस्तेमाल होता है। यह स्वास्थ्य के लिहाज से जरूरी है। बच्चों के लिए यह पहला आहार होता है, लेकिन स्वास्थ के अलावा दूध के अन्य उपयोग भी हैं।ज्योतिष विद्या में भी दूध का बड़ा महत्व होता हैं जो आपकी कई परेशानियों को दूर करने का काम करता हैं। आज हम आपके लिए दूध से जुड़े ऐसे ही उपाय लेकर आए हैं जो आपके जीवन की सभी समस्याओं से आपको छुटकारा दिला सकता है।


घर में हो नकारात्मकता

अगर घर में लड़ाई झगड़े का माहौल और नकारात्मकता रहती है तो, इसके लिए एक बर्तन में 1/2 लीटर दूध और 19 बूंदे शहद मिलाएं। फिर उसे घर की छत से नीचे आते हुए उस दूध के छींते पूरे घर पर मारें। उसके बाद घर से बाहर आकर दूध के बर्तन को चौराहे पर रख बिना पलटे वापिस आ जाएं। इस उपाय को लगातार 21 दिनों तक सूर्यास्त के समय करें। इस से घर में हमेशा सकारात्मकता रहेगी।

ग्रहों की शांति

अगर कंडली में कोई भी ग्रह बुरा असर दिखा रहा हो तो सोमवार के दिन आपको जल्दी उठना चाहिए। उसके बाद नित्य कर्मों से निवृत्त होकर स्नान आदि करके अपने आसपास स्थित शिवालय में जाएं। और शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं। लगातार सात सोमवार तक ऐसा उपाय करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

धन हानि से रहेगा बचाव

एक लोटे में जल व थोड़ा सा कच्चा दूध भरकर उसे सिरहाने पर रख कर सोएं। सुबह नहाकर व साफ कपड़े पहने कर उस दूध को कीकर के वृक्ष को अर्पित करें। इस से धन वृद्धि होगी और आय के नए स्त्रोत मिलेंगे।

नजर उतारने के लिए

नजर दूर करने तथा अमीर बनने के लिए रविवार की रात सोते समय 1 गिलास में दूध भरकर अपने सिर के पास रखकर सो जाएं। ध्यान रखें, यह दूध ढुलना नहीं चाहिए। अगले दिन सुबह उठने के बाद नित्य कर्मों से निवृत्त होकर इस दूध को किसी बबूल के पेड की जड़ में डाल दें।

Related News