pc: MyGate

बड़े शहरों में रहने वाले लोग अक्सर छुट्टी के लिए सही मौके की तलाश में रहते हैं, चाहे वह दोस्तों के साथ बाहर जाने का प्लान हो या परिवार के साथ, किसी ट्रिप पर निकलने के लिए सही मौके का इंतजार करते हैं। रोज ऑफिस और घर के काम के बीच लाइफ काफी बोरिंग हो जाती है और इसलिए ट्रिप पर जाना एक अच्छा तरीका है जिसके जरिए आप हैक्टिक लाइफ ब्रेक ले सकते हैं। मार्च में होली त्योहार के आसपास आप वीकेंड पर घूमने का प्लान बना सकते है। यदि आप मार्च में ट्रिप पर जाने का प्लान कर रहे हैं, तो यहां भारत में कुछ खूबसूरत जगहें हैं जिन्हें आप अपनी सूची में शामिल कर सकते हैं।

रत्नागिरी:
रत्नागिरी की शांत घाटियों के बीच स्थित, आप अपने परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताकर हलचल से बच सकते हैं। मुंबई से लगभग 220 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के पश्चिमी तट पर स्थित यह छोटा सा गाँव मछली पालन के लिए प्रसिद्ध है। गाँव में पारंपरिक घर हैं और मार्च के दौरान, रत्नागिरी की सुंदरता देखने लायक होती है।

pc: HerZindagi

गोवा:
भारत के कई युवाओं का सपना दोस्तों के साथ गोवा की यात्रा पर जाना होता है। गोवा पार्टी और क्लबिंग के लिए बेहद पॉपुलर डेस्टिनेशन है। मार्च में, आप हिंदू लोक उत्सव शिग्मो, फ्लोट परेड, रोमातमेल और पारंपरिक लोक नृत्यों के भव्य हिंदू त्योहार देख सकते हैं। साल भर पर्यटक गोवा आते रहते हैं, लेकिन मार्च समुद्र तटों की शांति का आनंद लेने और गोवा के व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए एक शांत समय प्रदान करता है।
pc: Outlook Traveller

माउंट आबू:
माउंट आबू में मार्च गणगौर महोत्सव के उत्सव का प्रतीक है। इस महीने के दौरान यात्रा की योजना बनाने से आप जीवंत गणगौर मेला देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप नक्की झील, सनसेट पॉइंट, दिलवाड़ा मंदिर, अचलगढ़ किला, गौमुख मंदिर और शांत बेली वॉक जैसे आकर्षण देख सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News