आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। पहली बात जो दिमाग में आती है वह है त्वचा। अगर आपकी त्वचा रूखी है तो आपका चेहरा अपने आप खिल जाता है। इसके लिए कई बार महिलाओं को मेकअप का सहारा लेना पड़ता है। उस स्थिति में, ध्यान रखें कि आपको स्किन टोन से अन्य चीजों को कैसे और किस तरह मिलाना है। मेकअप तभी सही और मनचाहा लुक देता है जब वह स्किन टोन के अनुसार किया जाए। अगर आपकी त्वचा का रंग गोरा है तो आप गर्मी के मौसम में मेकअप करते समय इन टिप्स को अपना सकती हैं। आमतौर पर महिलाएं मेकअप को लगाते समय सबसे पहले मौसम को ध्यान में रखती हैं, लेकिन कई अन्य चीजें हैं जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपकी त्वचा का प्रकार और त्वचा की टोन। सांवली त्वचा वाली महिला का मेकअप निष्पक्ष त्वचा टोन वाली महिला के मेकअप से काफी अलग होता है। अगर आपकी स्किन टोन फेयर है, तो गर्मियों में मेकअप करते समय जरूरी बातों पर ध्यान दें। तभी आपको परफेक्ट मेकअप लुक मिलेगा।

मेकअप टिप्स - Makeup Tips in Hindi, मेकअप करने के तरीके, Makeup Karne ka  Tarika

जब आप गर्मी के मौसम में मेकअप कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे कम से कम रखें। बहुत ज्यादा मेकअप अच्छा नहीं लगता, विशेष रूप से निष्पक्ष त्वचा पर। आप केवल फीता मेकअप के साथ एक प्राकृतिक, सुंदर रूप प्राप्त कर सकते हैं। आप टिंटेड मॉइस्चराइज़र लगा लें। यह गर्मी के मौसम के लिए ठीक रहता है और नींव की तुलना में हल्का होता है।

गर्मियों के मौसम में आप अपनी आंखों के मेकअप में कई प्रयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, फेयर स्किन टोन पर आप पृथ्वी टोंड मेटैलिक कलर्स, ब्रॉन्ज़ आईशैडो कैरी कर सकती हैं। अपनी आंखों के रंग पर भी विशेष ध्यान दें। अगर आपकी आंखों का रंग नीला या हरा है तो कांस्य का आईशैडो लगाएं। दूसरी ओर, भूरी आँखों पर सुनहरे भूरे रंग का आईशैडो लगाया जा सकता है। यह आपकी आंखों को आकर्षक लुक देता है। आंखों का मेकअप पूरा करने के लिए पतले काले लाइनर और भारी काजल लगाएं।

सही फाउंडेशन का चुनाव आपकी त्वचा को देगा बेहतर निखार

आपको गर्मियों में मेकअप करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अपने मेकअप रूटीन में ब्लश लगाना चाहिए। ये आपको रिफ्रेशिंग लुक देगा। अगर आप लेस मेकअप लुक या नेचुरल मेकअप लुक कैरी कर रही हैं, तो भी आपको ब्लश लगाना चाहिए। आप अपने गालों के सेब क्षेत्र पर गुलाबी, आड़ू, कोरल रंगों के क्रीम आधारित आईशैडो लगा सकते हैं। इस मौसम में आप आसानी से कई लिप कलर्स के साथ प्रयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने मेकअप को परफेक्ट लुक देना चाहती हैं, तो आप बोल्ड, वाइब्रेंट लिप कलर चुन सकती हैं। जबकि, नेचुरल, सॉफ्ट लुक के लिए न्यूट्रल लिप कलर को चुना जा सकता है।

Related News