किसी भी अवसर के लिए मेनू की योजना बनाते समय अपने मेहमानों की पाक प्राथमिकताओं को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। अपने अधिकांश मेहमानों की स्वाद कलियों को खुश करने के लिए, कई मेजबान ऐसे व्यंजन चुनना पसंद करते हैं जो तत्काल भीड़-सुखाने वाले हों। ऐसा ही एक अवनतिपूर्ण भोग जिसे लगभग सार्वभौमिक रूप से पसंद किया जाता है वह है चॉकलेट। एक चॉकलेट फोंड्यू व्यावहारिक रूप से किसी भी अवसर के लिए एक जबरदस्त हिट हो सकता है, चाहे वह एक छोटी सभा हो या दो के लिए एक अंतरंग भोजन।


एक सुकून भरी शाम को, आपके मेहमान पिघली हुई चॉकलेट के एक बर्तन के आसपास इकट्ठा हो सकते हैं और चॉकलेट की अच्छाई का स्वाद चखने के लिए कुछ घंटे नट्स और फलों में डुबोकर बिता सकते हैं। चॉकलेट फोंड्यू का एक अद्भुत बर्तन बनाने के लिए 150 ग्राम डार्क चॉकलेट, 120 ग्राम मिल्क चॉकलेट और 3/4 कप फुल क्रीम दूध की आवश्यकता होती है। शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास 1 बड़ा चम्मच मक्खन, 1/2 चम्मच वेनिला अर्क, और किरकिरा समुद्री नमक का एक छिड़काव उपलब्ध है। अब आपको बस इतना करना है कि नीचे दी गई सरल तीन-चरणीय रेसिपी का पालन करें।
शौकीनों के लिए चॉकलेट



चरण 1

शुरू करने के लिए, घनीभूत स्पंज केक, फल, और अन्य तत्वों को फोंड्यू में डुबाने के लिए तैयार करें। तो कुछ कीवी और केले काट लें; आपके पास डुबकी लगाने के लिए नमकीन पटाखे या ओरियो के साथ ब्लैकबेरी, स्ट्रॉबेरी और चेरी भी हो सकते हैं।

चरण 2

इसके बाद, चॉकलेट को डाइस करें और इसे दूध और मक्खन के साथ एक छोटे (माइक्रोवेव-सेफ) बाउल में डालें। अब इसे दो मिनट के लिए माइक्रोवेव करें जब तक कि यह धीरे से पिघल न जाए।

चॉकलेट फोंड्यू बनाने की प्रक्रिया

चरण 3

कटोरे की सामग्री को मिलाएं और फिर वेनिला और नमक डालें। अब आपका फोंड्यू परोसने के लिए तैयार है।

चॉकलेट फोंड्यू बनाना

प्रो टिप: आप कुछ सेकंड के लिए फोंड्यू को फिर से गरम कर सकते हैं, क्या यह बहुत अधिक गाढ़ा होना शुरू हो जाना चाहिए। आनंद लेना!

Related News