लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों कोरोना महामारी के कारण लगभग पूरे भारतवर्ष में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की गई है, जिस कारण लगभग सभी लोग घर पर बैठे हैं। दोस्तों हम आपको बता दें कि घर पर बैठे-बैठे अधिकतर लोग काफी बोर हो चुके हैं। दोस्तों आज हम आपको गाजर शिमला मिर्च अचार बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं, जिसकी सहायता से आप इस आंशिक लॉकडाउन में घर बैठे बैठे टेस्टी और जायकेदार गाजर शिमला मिर्च का अचार बना सकते हैं।

आवश्यक सामग्री
2 कप गाजर ,2 कप शिमला मिर्च , 1/2 कप राई,1 बड़ा चम्मच कलौंजी,1 चम्मच हींग,1 बड़ा चम्मच लाल मिर्च पाउडर,2 बड़ा चम्मच मेथी के बीज, 1/2 कप सरसों का तेल, स्वादनुसार नमक।

रेसिपी
दोस्तों गाजर-शिमला मिर्च का अचार बनाने के लिए आप गाजर और शिमला को मिर्च को टुकड़ों में काट ले। अब आप राई, मेथी के बीज, कलौंजी, हींग, लाल मिर्च पाउडर और नमक को मिक्सी में पीसकर बारीक पाउडर बना लें। अब आप एक बर्तन में गाजर, शिमला मिर्च और पीसे हुए मसालेे की अच्छे से मिक्स करें। दोस्तों एक बर्तन में तेल गर्म करके हल्का ठंडा होने पर आप इसे गाजर और शिमला मिर्च के मिश्रण में डाल दे और किसी कांच के जार में डालकर रख दें। दोस्तों आपके गाजर शिमला मिर्च का अचार तैयार है।

Related News