कोरोनावायरस महामारी ने भारत में कहर मचा रखा है। चूंकि यह 2021 में आंशिक रूप से लॉकडाउन है, इसलिए रामानंद सागर की रामायण फिर से सार्वजनिक मांग पर है। पिछले साल उसी समय, जब पूरे देश में तालाबंदी चल रही थी, पुराने लोकप्रिय टीवी शो रामायण, शक्तिमान, महाभारत जैसे टेलीकास्ट किए गए थे। इस साल, फिर से, रामायण पहले से ही लोकप्रिय मांग पर प्रसारित किया गया है।

रामानंद सागर की रामायण कब और कहां देखें
कोई भी व्यक्ति रामानंद सागर के रामायण को प्रतिदिन शाम 7 बजे स्टार भारत पर देख सकता है। अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया स्टारर पहले ही प्रसारित हो चुकी है। आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट कर टेलीकास्ट की जानकारी दी। स्टार भारत ने लोकप्रिय पौराणिक शो को प्रसारित करने के अधिकार खरीदे हैं, जिसने पिछले साल टेलीविजन जगत के इतिहास में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टीवी शो का विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

निर्जन के लिए, रामानंद सागर का रामायण वाल्मीकि की रामायण और तुलसीदास की रामचरितमानस पर आधारित है और इसमें 78 एपिसोड हैं। इसमें दीपिका चिखलिया के साथ राम के रूप में अरुण गोविल, सीता के रूप में दारा सिंह, हनुमान के रूप में और अरविंद त्रिवेदी को रावण के रूप में दिखाया गया है। यह मूल रूप से 25 जनवरी, 1987 से 31 जुलाई, 1988 तक प्रसारित किया गया था और रविवार को हवा में आया करता था।

Related News