अब देशवासियों के मन में एक सवाल है कि आखिर लॉकाडाउन कब खत्म होंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश की कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह संभव नहीं होगा कि लॉकाडाउन 14 अप्रैल को खत्म किया जाए। प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के जरिये देश के विपक्षी नेताओं के साथ मीटिंग की। इसमें देश में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर इस महामारी से बचाव के उपायों और लॉकडाउन के मुद्दे पर चर्चा हुई।

पीएम ने कहा कि वे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर इस मसले पर अंतिम निर्णय लेंगे लेकिन यह यह संभावना नहीं है कि लॉकडाउन अभी जल्दी खत्म होगा। पीएम ने कहा कि कोविड -19 के बाद जिंदगी एक समान नहीं रहेगी। कोरोना के बाद भी सावधानी बरतने की जरूरत होगी। इसके तहत कई व्यवहारगत, सामाजिक और व्यक्तिगत बदलाव करनें होंगे।

पीएम ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनजी सहित कुछ अन्य नेताओं से चर्चा की थी और देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को करने के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे में सुझाव मांगे थे। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील, प्रणब मुखर्ज और पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह और एचडी देवेगोड़ा के साथ भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की थी।

Related News