जैसा कि आप सब जानते कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी के साथ बढ़ रहा है, और यह भारत में भी काफी हद तक आ चुका है, जिसके चलते भारत में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू भी लगाया गया है। भारत में जानलेवा कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 499 हो गई है. कल 103 मरीज सामने आए. अब तक वायरस से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 89 लोग संक्रमित हैं।


दुनिया में अभी तक कोरोना वायरस से 2 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं वही भारत में अभी तक लोग संक्रमित हो चुके जिसके चलते भारत में लोगो की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस भारत में पहली स्टेज और दूसरी स्टेज पार कर चुका है, दूसरी स्टेज का मतलब होता है, संक्रमित व्यक्ति से उनके परिवार को भी इससे संक्रमित हो सकता है और पहली स्टेज में यह उस व्यक्ति तक ही संक्रमित रहता है। और भारत में कोरोना वायरस दूसरी स्टेज पार कर चुका है और वह तीसरी स्टेज में जा सकता है। तीसरी स्टेज काफी भयानक होती है।

तीसरी स्टेज में कोरोना वायरस किसी व्यक्ति ने कहीं बाहर यात्रा नहीं की तो भी यह वायरस हो सकता है इसलिए तीसरी स्टेज काफी भयानक होती है। इसे रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को भारत में जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी, अब बहुत से जगह लॉक डॉन का आदेश भी जारी हो गया है।

Related News