आयकर विभाग के अधिकारी बेनामी संपत्ति केस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रहे हैं। इस मामले में आयकर विभाग ने रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस भेजा था, लेकिन वह आयकर दफ्तर नहीं पहुंचे।

आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं कि रॉबर्ट वाड्रा की कुल संपत्ति कितनी है?

रॉबर्ट वाड्रा की कुल संपत्ति: रॉबर्ट वाड्रा एक भारतीय कार्यकारी अधिकारी हैं जिनकी कुल संपत्ति 2.1 बिलियन डॉलर है। रॉबर्ट वाड्रा ने भारतीय राजनेता प्रियंका गांधी से शादी की है।

वाड्रा एक प्रिय मित्र के घर पर प्रियंका गांधी से मिले और 1997 में, उन्होंने वाड्रा से शादी कर ली, जो भारत में सबसे शक्तिशाली परिवार का हिस्सा था। उनके दो बच्चे हैं, रेहान और मिराया।

सोनिया के दामाद बनने के बाद 'आम' से 'खास' बने वाड्रा 12 कंपनियों में बतौर डायरेक्टर, एडिशनल डायरेक्टर या मैनेजिंग डायरेक्टर जुड़े हुए हैं।

देश के विभिन्न इलाकों में उनके या उनकी कंपनी के नाम पर ढेरों प्रॉपर्टी है। वाड्रा स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी, स्काई लाइट रियलिटी, नॉर्थ इंडिया, रियल अर्थ एस्टेट्‍स, आईटी पार्क्स कंपनियों में डायरेक्टर हैं, जबकि लंबोदर आर्ट इंटरप्राइजेज में एडिशनल डायरेक्टर हैं।

डीएलएफ गुड़गांव के मैग्नोलिया अपार्टमेंट के 7 फ्लैट वाड्रा की कंपनियों ने कुल मात्र 5.2 करोड़ रुपए में खरीद लीं। गुड़गांव के डीएलएफ अरालियाज आपार्टमेंट में 10,000 वर्ग फीट के एक फ्लैट की खरीद कीमत केवल 89 लाख रुपए दिखाई गई है, जबकि खरीद के समय यानी 2010 में इसका बाजार भाव 20 करोड़ था जो आज 30 करोड़ तक जा पहुंचा है।

Related News