Third party image reference

मेहंदी शादी हो या त्योंहार महिलाओं के द्वारा शगुन के तौर पर लगाई ही जाती हैं। हर महिला चाहती है कि उसकी मेहंदी की डिज़ाइन विशेष हो ताकि वह सभी को अपनी ओर आकर्षित करें। हाथों की मेहंदी के लिए तो कई डिज़ाइन मिल जाते हैं, लेकिन जब पैर की बात आती है तो दिक्कत आती हैं पैरों की मेहंदी के डिज़ाइन के चुनाव कैसे करें । लेकिन आज हम आपकी इस परेशानी को देखते हुए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे डिज़ाइन, जो आपके हाथों के साथ पैरों को भी सुन्दर दिखाए। तो आइये जानते हैं पैरों के लिए मेहंदी के ये डिज़ाइन।

दुलहन की मेहंदी:

Third party image reference

जब बात दुल्हन के पैरों को सजाने की आती है तो सबसे अच्छा ये होता है कि कोई ऐसा मेहंदी का डिजाइन लगाया जाए जीससे उसके सारे पैरों को कवर किया जा सके। तो ऐसे में आपके लिए ये डिजाइन है बेस्ट जो आपके पूरे पैरो को भी कवर करेगा और शादि के अवसर पर आपके पैरो की शोभा को भी बड़ाएगा।

राउंड डिजाइन :

Third party image reference

अगर आप एक ऐसा डिजाइन खोज रही है जो आपके पैरों की खूबसूरती को ज्यादा बढ़ाये तो ये डिजाइन को बना सकती हैं। यह आपके पैरों पर काफी अच्छा लगेगा। इतना ही नहीं राउंड डिजाइन बनाने मे काफी आसान होता हैं साथ ही यह एक सरल से डिजाइन से शुरू होता हुआ आपके पैरों को कवर कर लेता हैं।

वन साइड डिजाइन :

Third party image reference

अगर आपको ज्यादा हैवी मेहंदी लगाना पसंद नहीं है तो आप इस डिजाइन को लगवा सकती हैं। इस डिजाइन को पैरों में एक ही तरफ लगाते हैं। इतना ही नहीं ये डिजाइन आजकल काफी फैंशन में भी है और लड़कियों को काफी पसंद भी आ रहा हैं।

Third party image reference

Third party image reference

Related News