हिंदू धर्म में करवा चौथ का विशेष महत्व होता है। यह त्योहार कार्तिक मास के चौथे दिन मनाया जाता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए निर्जला व्रत करती हैं और सोलह श्रृंगार कर गौरा माता और चांद की पूजा करने के बाद ही अपने पति के हाथों से पानी पीकर व्रत को संपन्न करती हैं।

इस दौरान महिलाओं को काफी एक्साइटमेंट होती है कि करवा चौथ पर उनके पति उन्हें क्या गिफ्ट देंगे। ऐसी कोई प्रथा तो नहीं है लेकिन ज्यादातर पति अपनी पत्नियों को कुछ उपहार देते हैं। ऐसे में अगर आपको भी टेंशन हो रही है कि आप अपनी वाइफ को करवा चौथ पर क्या गिफ्ट दें, तो हम आपको बताते हैं कि आप इस बार करवा चौथ पर उन्हें क्या गिफ्ट दे सकते हैं...

रिस्ट वॉच
आपकी वाइफ वर्किंग हो या हाउसवाइफ, किसी भी इवेंट पर रिस्ट वॉच जरूरी पहनती होंगी। ऐसे में करवा चौथ पर गिफ्ट करने के लिए यह एक बेहतर विकल्प होगा। आप उन्हें कोई ट्रेडिशनल या स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं।

स्किन केयर प्रोडक्ट्स
अगर आपको लगता है कि आपकी वाइफ अपनी त्वचा और अपना ज्यादा ख्याल नहीं रख पाती, तो आप उनके लिए एक अच्छा स्किन केयर रेंज ले सकते हैं, जिससे वह अपनी खुद की केयर कर सकें। बाजार में आपको कई अच्छी कंपनियों के स्किन केयर प्रोडक्ट मिल जाएंगे।

ज्वेलरी
गहने भला किस महिला को नहीं पसंद? चाहे अंगूठी हो, कंगन हो, पाज़ेब हो या कुछ और महिलाओं को अगर छोटी सी ज्वेलरी भी दे दी जाए तो वह बहुत खुश हो जाती है। ऐसे में करवा चौथ के मौके पर आप अपने बजट के हिसाब से अपनी वाइफ के लिए कोई आभूषण खरीद सकते हैं।

क्लच
हर महिला अपने साथ एक क्लच या वॉलेट जरूर कैरी करती हैं। जिसमें वह अपनी जरूरत के सामान रख सकें। आजकल मार्केट में कई तरह के पर्स और क्लच मौजूद है। ऐसे में आप अपनी वाइफ को स्पेशल फील कराने के लिए उन्हें कोई अच्छा सा क्लच गिफ्ट दे सकते हैं।

हैंडबैग
महिलाओं के भले ही कितने ही हैंडबैग क्यों ना हो, हमेशा उन्हें लगता है कि उनकी अलमारी हैंडबैग से भरी रहे। जिसमें हर ब्रांड और हर तरीके के हैंडबैग शामिल हो। ऐसे में आप अपनी वाइफ को उनके यूज के हिसाब से आकर्षक हैंडबैग गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें छोटे से लेकर बड़े तक कई वैरायटी उपलब्ध होती है।

कैंडल लाइट डिनर
अगर आप गिफ्ट देने में ज्यादा विश्वास नहीं रखते तो आप अपनी वाइफ को करवा चौथ के मौके पर किसी अच्छी जगह डिनर पर ले जा सकते हैं। जहां आप दोनों एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिता सकें।

Related News