मुंबई समेत पूरे देश को हिला देने वाले शक्ति मिल गैंगरेप मामले में आज मुंबई हाई कोर्ट अपना आखिरी फैसला सुनाएगा. 2013 के मामले में आरोपियों ने मौत की सजा को चुनौती दी है। आरोपियों को मुंबई सत्र न्यायालय ने 4 दिसंबर 2014 को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी। हाईकोर्ट ने आरोपी की सजा तय करने का फैसला सुरक्षित रख लिया था। फैसला आज सुनाया जाएगा। इसलिए, अदालत तय करेगी कि क्या आरोपी की फांसी जारी रहेगी या सजा को उम्रकैद में बदल दिया जाएगा।

शक्ति मिल सामूहिक दुष्कर्म मामले में मुंबई सत्र न्यायालय ने विजय जाधव, कासिम बंगाली और सलीम अंसारी को मौत की सजा सुनाई है। तीनों ने मुंबई हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

22 अगस्त 2013 को मुंबई के महालक्ष्मी स्थित शक्ति मिल परिसर में एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. जो महिला फोटोग्राफर थी वह अपने सहयोगी के साथ फोटोग्राफी करने गई थी। इस बार उसके साथ पांच लोगों ने दुष्कर्म किया।

मामला सामने आने के बाद पूरे देश में आक्रोश की लहर दौड़ गई। पुलिस ने मामले में विजय जाधव, कासिम बंगाली, सलीम अंसारी, सिराज खान और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। अदालत ने सिराज खान को आजीवन कारावास और तीन अन्य को मौत की सजा सुनाई। नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली सभी खबरें पसंद आती होगी और आप हमारे इस प्लेटफार्म पर हर प्रकार की न्यूज़ पढ़ सकते हैं साथ ही एक दूसरे के साथ साझा कर सकते हैं|

Related News