pc: Aaj Tak

भारत के सबसे अमीर बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी जल्द ही राधिका मर्चेंट से शादी करने वाले हैं। प्री-वेडिंग सेरेमनी 1 मार्च से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में हो रही है। इस भव्य शादी में बॉलीवुड हस्तियों के साथ-साथ बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग जैसे अंतरराष्ट्रीय गणमान्य लोगों की उपस्थिति की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत और राधिका की भव्य शादी देश के इतिहास में सबसे महंगी होने का अनुमान है, जिसमें लगभग ₹1,000 करोड़ का खर्च होने का अनुमान है।

अपनी शानो-शौकत के लिए मशहूर मुकेश अंबानी कथित तौर पर अपने बेटे की शादी पर काफी रकम खर्च कर रहे हैं, जिससे यह भारत की सबसे महंगी शादियों में से एक बन गई है। यदि रिपोर्ट सही है, तो अनंत अंबानी की शादी देश में सबसे भव्य शादियों के पिछले सभी रिकॉर्ड को पार कर जाएगी।

ईशा अंबानी की भव्य शादी: एक बेंचमार्क

जब भारत में सबसे महंगी शादियों की बात की जाती है, तो ईशा अंबानी की शादी निस्संदेह इस सूची में सबसे ऊपर है। मुकेश अंबानी ने अपनी प्यारी बेटी की शादी में कोई कसर नहीं छोड़ी और लगभग 700 करोड़ रुपये खर्च किए। गौर से देखें तो सुब्रत रॉय की बेटी की शादी दूसरी सबसे महंगी थी। ईशा अंबानी ने अपनी शादी में ₹90 करोड़ का लहंगा पहनकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इसकी तुलना में, बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा की शादी का बजट 90 से 95 करोड़ रुपये तक था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत और राधिका की आलीशान शादी में कुल 1,000 करोड़ रुपये का खर्च होने की उम्मीद है।

अनंत और राधिका: रच रहे हैं इतिहास

मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि मुकेश अंबानी अनंत अंबानी की शादी में अभूतपूर्व वित्तीय अपव्यय कर रहे हैं, जो अनुमानित ₹1,000 करोड़ तक पहुंच गया है। अगर ये खबरें सही हैं तो अनंत और राधिका की शादी देश की सबसे महंगी शादी का इतिहास बनाएगी। अधिकांश खर्च सजावट और लाइव प्रदर्शन के लिए आवंटित किया जाता है। गौरतलब है कि मीका सिंह ने ईशा अंबानी की शादी में 10 मिनट की परफॉर्मेंस के लिए 1.5 करोड़ रुपये चार्ज किए थे। अनंत की शादी में रिहाना के परफॉर्म करने की उम्मीद है और अरिजीत सिंह भी लाइव परफॉर्मेंस में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।

नोट: नवीनतम क्रिकेट समाचारों के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें।

Related News