ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, साल 2019 में तीन सूर्य ग्रहण देखने को मिलेंगे। पहला सूर्य ग्रहण 5 जनवरी को, दूसरा 2 जुलाई तथा तीसरा 26 दिसंबर को दिखाई देगा। बता दें कि इस महीने 5 और 6 जनवरी को सूर्य ग्रहण लग रहा है।

साल का पहला सूर्य ग्रहण शनिवार के दिन पड़ने के कारण इसका महत्ता बढ़ गई है। सूर्य ग्रहण भले ही भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन शनैश्चरी अमावस्या होने की वजह से यह दिन बेहद खास होगा। शनैश्चरी अमावस्या के दिन ग्रहण लगने पर दान, पूजा, मंत्र, स्तोत्र-पाठ और स्नान का महत्व बढ़ जाता है। बता दें कि शनिवार के दिन सूर्य ग्रहण लगने से इन 4 राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए शनिवार को लगने वाला सूर्य ग्रहण लाभदायक होगा। धन लाभ की प्रबल संभावना है। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

कन्या राशि
इस राशि के जातकों के लिए साल 2019 नया आयाम देने वाला है। सफल होने तथा कुछ प्राप्त करने के लिए सूर्य देव की आराधना करें। वह चीज आपको जरूर मिल सकती है।

तुला और कुंभ
तुला तथा कुंभ राशि वालों पर भी सूर्य ग्रहण का सकारात्मक प्रभाव दिखाई देगा। बता दें कि वर्ष 2019 का आगमन तुला राशि, कन्या लग्न तथा स्वाति नक्षत्र में हो रहा है, इसलिए कई मामलों में यह लाभप्रद रहने वाला है। धन भाव पर शुक्र-चंद्रमा की युति आर्थिक संपन्नता का योग बना रही है।

Related News