श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 का जश्न पूरे देश में जोरों पर चल रहा है। यह वर्ष 19 अगस्त को मनाया जाएगा, जिसे भगवान कृष्ण का जन्मदिन माना जा रहा है। किंवदंतियों के अनुसार, श्री कृष्ण भगवान विष्णु के आठवें अवतार हैं। उनका जन्म भाद्रपद मास में कृष्ण पक्ष की अष्टमी को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। ज्योतिष में 12 राशियां होती हैं। ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार इन 12 राशियों में से कुछ राशियों पर श्री कृष्ण की विशेष कृपा है।

वृषभ

ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार वृष भगवान कृष्ण को प्रिय है। इस राशि के जातकों पर भगवान श्रीकृष्ण की विशेष कृपा होती है। भगवान कृष्ण की कृपा से इन लोगों को अपने कार्यों में सफलता और भाग्य की प्राप्ति होती है। इसलिए वृष राशि के लोगों को भगवान कृष्ण की पूजा करते रहना चाहिए।

कर्क

कर्क राशि के जातकों पर भगवान कृष्ण की कृपा बनी रहती है। इन लोगों को हर कार्य में सफलता मिलती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस राशि के लोगों को मृत्यु के बाद मोक्ष प्राप्त करने के लिए भगवान कृष्ण का आशीर्वाद प्राप्त होता है। कर्क राशि के लोगों को नियमित रूप से भगवान श्री कृष्ण और राधा रानी की पूजा करनी चाहिए।

तुला

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के जातकों पर भगवान कृष्ण की विशेष कृपा होती है। उन्हें जीवन में हर तरह की खुशियां मिलती हैं। भगवान कृष्ण की कृपा से तुला राशि के जातकों को मान सम्मान मिलता है। तुला राशि के लोगों को हमेशा भगवान कृष्ण की महिमा का जाप करते रहना चाहिए।

सिंह

भगवान श्री कृष्ण की विशेष कृपा से इस राशि के जातक अत्यंत धन्य होते हैं। इस राशि के लोग काफी मेहनती स्वभाव के भी होते हैं। भगवान कृष्ण की कृपा से इन लोगों को अपनी मेहनत का फल जरूर मिलता है। सिंह राशि के लोगों को भगवान कृष्ण का ध्यान करते रहना चाहिए।

Related News