PC: dnaindia

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील ने अपने बॉस की जहर से मौत के दावों को अफवाह बताया है। उन्होंने दावा किया कि दाऊद पूरी तरह स्वस्थ और फिट है और इस तरह की अफवाहें कभी-कभी द्वेषपूर्ण उद्देश्यों से फैलाई जाती हैं।

सोशल मीडिया पर अफवाह फैल रही थी कि दाऊद इब्राहिम को जहर दे दिया गया है और उसे कराची के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पाकिस्तान के कई पत्रकारों ने भी इन अफवाहों का समर्थन करते हुए इस बारे में ट्वीट किया था. हालाँकि, शकील ने टीओआई से दावा किया कि यह रिपोर्ट झूठी थी। अंडरवर्ल्ड के भगोड़े, जो वर्तमान में आईएसआई से ताल्लुक रखते है, ने दावा किया कि वह पाकिस्तान में दाऊद से मिला था और वह बिल्कुल स्वस्थ था।

दाऊद ISI का मेहमान है। टीओआई के लेख में कहा गया है कि खुफिया सूत्रों ने इस धारणा का खंडन किया है कि दाऊद इब्राहिम के किसी सहयोगी ने उसे जहर दिया होगा। दाऊद का लंबे समय तक पाकिस्तानी एजेंसियों की मेहमान के तौर पर कड़ी निगरानी में रहना इसका प्रमुख कारण है। वह अपनी वफादार सुरक्षा के कारण सुरक्षित है।

पाकिस्तानी खुफिया जानकारी दाऊद को एक मूल्यवान संपत्ति मानती है और उसे भारत के खिलाफ इस्लामी आतंक के लिए एक उपकरण के रूप में देखती है। आईएसआई दाऊद पर कड़ी नजर रखती है, क्योंकि वह अमेरिका के भी रडार पर है।

हो सकता है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया हो। फिर भी, यह संभव है कि उसे अभी सैन्य बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया हो। भारत के कई दुश्मन हाल ही में अज्ञात हमलावरों द्वारा पाकिस्तान में मारे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी जासूसी सेवा को चिंता है कि 2024 में भारत के लोकसभा चुनाव से पहले उसकी कुछ संपत्तियां "हिट" हो सकती हैं।

दाऊद के स्वास्थ्य पर चिंताओं के अलावा, पाकिस्तान में अफवाहें फैल गईं कि महान क्रिकेटर जावेद मियांदाद को घर में नजरबंद कर दिया गया है। उन पर और अंडरवर्ल्ड के डॉन पर भी शिकंजा कसा हुआ है.

Related News