हिंदू त्योहार दिवाली और छठ पूजा समारोह के लिए केवल कुछ ही दिन शेष हैं, भारतीय रेलवे ने दिल्ली से बिहार के विभिन्न हिस्सों में चलने वाली कई विशेष ट्रेनों की घोषणा की है। विशेष ट्रेनें आनंद विहार और नई दिल्ली रेलवे स्टेशनों से बिहार के सहरसा, दरभंगा और सोनपुर स्टेशनों तक चलेंगी।

हालांकि, यात्रियों को COVID-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा जो कि लागू हैं। भारतीय रेलवे बिहार के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से कुछ सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेनें भी शुरू कर रहा है। ये सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेनें 2 नवंबर से 11 नवंबर के बीच चलेंगी। विशेष ट्रेनें हबीबगंज और दानापुर, कोटा और दानापुर और पटना और सिंगरौली के बीच चलेंगी।

रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक कोटा से दानापुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन भोपाल मंडल के गुना और शिवपुरी स्टेशनों से होकर गुजरेगी. पटना जाने वाले लोग गति शक्ति एक्सप्रेस के लिए भी टिकट बुक कर सकते हैं। उत्तर रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा के दौरान भीड़ को ध्यान में रखते हुए गतिशक्ति एक्सप्रेस की विशेष ट्रेनों की भी घोषणा की है।

ये ट्रेनें आनंद विहार टर्मिनल और पटना के बीच चलेंगी। प्रत्येक कोच में 83 यात्री होंगे, जिससे एक ट्रेन में कुल 1,660 यात्री होंगे। यहां कुछ विशेष ट्रेनों की सूची दी गई है जो 1 नवंबर, 2021 से दिल्ली से बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए संचालित होंगी।

विशेष ट्रेनों की सूची
ट्रेन संख्या 05524 सहरसा-सरायगढ़ डेमू पैसेंजर स्पेशल

ट्रेन संख्या 05523 सरायगढ़-सहरसा डेमू पैसेंजर स्पेशल


ट्रेन संख्या 05591 दरभंगा - हरनगर पैसेंजर स्पेशल

ट्रेन संख्या 05592 हरनगर-दरभंगा पैसेंजर स्पेशल

ट्रेन संख्या 05512 सोनपुर - समस्तीपुर पैसेंजर स्पेशल

Related News