2 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच सीरीज शुरु हुई, पहले वनडे में क्रिकेट प्रिमियों को शानदार मैच देखने को मिला, मैच बराबरी पर समाप्त हुआ, जिसमें टीम इंडिया जीत से सिर्फ़ एक रन से चूक गई, 231 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 230 रन पर ऑल आउट हो गई।

Google

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 230 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया। युवा ऑलराउंडर डुनिथ वेलालगे ने महत्वपूर्ण 67 रन बनाए और सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने 56 रन बनाए। वानिंदु हसरंगा ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और पारी के अंत में 24 रन जोड़े।

Google

भारत के लिए अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की, दोनों ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में, भारत ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ सिर्फ़ 33 गेंदों में तेज़ अर्धशतक बनाकर मज़बूत शुरुआत की। हालांकि, शुभमन गिल और रोहित के आउट होने से महत्वपूर्ण विकेट गिरे, इसके बाद विराट कोहली, वाशिंगटन सुंदर और श्रेयस अय्यर भी महत्वपूर्ण योगदान देने में विफल रहे।

Google

मैच का क्लाइमेक्स रोमांच से कम नहीं था। भारत को जीत के लिए सिर्फ़ एक रन की ज़रूरत थी और उसके दो विकेट बचे थे, श्रीलंका के कप्तान चरित असलंका ने कमान संभाली। उन्होंने लगातार गेंदों पर शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को आउट किया, जिसके परिणामस्वरूप नाटकीय रूप से मैच बराबरी पर आ गया।

Related News