जनवरी: इसे सूर्य और शनि के मिश्रण के रूप में जाना जाता है। इस महीने में पैदा हुए लोग बहुत खुश रहते हैं। वे अपनी इच्छा क्षेत्र में प्रगति नहीं करते है फिर भी वे खुश रहते हैं। उन्हें अपनी लापरवाही पर ध्यान देना होगा। उन्हें भगवान सूर्य की पूजा करनी चाहिए।

फरवरी: यह शुक्र और शनि के मिश्रण के रूप में जाना जाता है। वे कलाकार और रोमांटिक हैं। वे कानून, कला, शिक्षा और संगीत क्षेत्र में प्रगति कर सकते हैं। आपको आलस्य से बचना चाहिए। आपको अपनी प्रकृति पर ध्यान देना होगा। आपको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

मार्च: यह बृहस्पति ग्रह से संबंधित हैं। वे चतुर हैं और अच्छे ज्ञान वाले हैं। वे धर्म, चिकित्सा, यात्रा और सेवा व्यवसाय में प्रगति कर सकते हैं। आपको क्रोध और अहंकार से बचना चाहिए। आप भगवान हनुमान की पूजा कर सकते हैं।
अप्रैल: इसे मंगल महीने के रूप में जाना जाता है। शुरुआत में उनके पास कई बीमारियां हैं लेकिन उसके बाद उनके पास साहस है। वे खेल, चिकित्सा, संगीत, शिक्षा और खाद्य उत्पादों में अपना करियर बना सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य और भोजन की आदतों का ख्याल रखना होगा। आपको हर दिन सूर्य को पानी की पेशकश करनी है।

मई: इसे सूर्य महीने के रूप में जाना जाता है। वे अपने करियर को कम स्थिति से और बहुत उच्च स्थिति से समृद्ध करते हैं। आप विपणन, राजनीति, प्रशासन और तकनीकी क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं। आपको आत्मविश्वास से बचना चाहिए। आप देवी दुर्गा की पूजा कर सकते हैं। आपको लाभ मिलेगा।

जून: इसे चंद्रमा और सूर्य के मिश्रण के रूप में जाना जाता है। वे अनुशासित और जानकार हैं। आप कला, कानून, प्रशासन, ज्योतिष और स्वतंत्र व्यापार में अपना करियर बना सकते हैं। आपको जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचना चाहिए। आप भगवान कृष्ण की पूजा कर सकते हैं।

जुलाई: यह बृहस्पति और शुक्र के मिश्रण के रूप में जाना जाता है। वे भावनात्मक, जिद्दी, आलसी और आध्यात्मिक हैं। आप धर्म, पर्यटन और सौंदर्य क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं। भावनात्मक मत बनो। आप भगवान शिव की पूजा कर सकते हैं।

अगस्त: यह शुक्र और शनि के मिश्रण के रूप में जाना जाता है। वे कड़ी मेहनत और उदार हैं। वे मीडिया, फिल्म, प्रशासन, कानून और धर्म में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आपको अपने भाषण और भोजन की आदतों का ख्याल रखना होगा। आपको भगवान शनिदेव की पूजा करनी चाहिए।

सितंबर: इसे बुध महीने के रूप में जाना जाता है। वे भाषण, शिक्षा और संपत्ति के लिए भाग्यशाली हैं। वे राजनीति, खेल, व्यापार और पत्रकारिता में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आपको अनावश्यक रूप से पैसे खर्च करने से बचना चाहिए। भगवान गणेश की पूजा करके आप अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

अक्टूबर: यह शुक्र और चंद्रमा के मिश्रण के रूप में जाना जाता है। उन्हें निम्न स्तर से शीर्ष स्तर तक सफलता मिलती है। उन्हें अभिनय, कलाकार, लेखन, तकनीकी और जल क्षेत्र में सफलता मिलती है। आपको अपने स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा का ख्याल रखना होगा। आपको भगवान शिव की पूजा करनी है।

नवंबर: इसे बुध महीने के रूप में जाना जाता है। वे शरारती, ऊर्जावान, क्रोधित और साहसी हैं। वे प्रशासन, सेना, निर्देशन, चिकित्सा और शिक्षा क्षेत्र में प्रगति कर सकते हैं। आपको चोट और दुर्घटना में ख्याल रखना है। आप किसी भी देवी की पूजा करके अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

दिसंबर: इसे मंगल और शुक्र के मिश्रण के रूप में जाना जाता है। वे रोमांटिक, प्रतिष्ठित, समृद्ध और चालाक हैं। वे पुलिस, सेना, राजनीति, तकनीकी और विज्ञान में प्रगति कर सकते हैं। आपको अहंकार और अनावश्यक संबंधों से बचना चाहिए। आप भगवान हनुमान की पूजा करके अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Related News