आपको शायद इस बारे में जानकारी नहीं होगी कि नमक आपके घर की नकारात्मकता को कम कर सकता है। अब तक आपने नमक का इस्तेमाल केवल खाने में किया होगा लेकिन ये आपके जीवन में खुशियां भी ला सकता है और इसी बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

नमक का पानी

वास्‍तु में नमक को बहुत ही खास माना गया है। आप नमक को थोड़े से पानी के साथ मिक्‍स करके घर में सभी दिशाओं में रख सकते हैं।इसे समय समय पर बदलते रहें और इस बात का ध्यान भी रखें कि ये पानी गिरे न। इसे आप किचन के सिंक में या फिर टॉयलेट में ही फ्लश करें।

नमक और लौंग का उपाय

कांच के एक बाउल में थोड़ा नमक ले और इसके बाद इसमें 4-5 लौंग डालकर उस कांच के बाउल को घर के किसी भी कोने में रख दें। इस से घर में पैसों की तंगी दूर होगी। इसी के साथ ये घर में सकारात्मकता लाने का काम भी करेगा। इसके साथ ही आपके घर के माहौल में सुख और सौहार्द भी स्‍थापित होगा।

बाथरूम में हो वास्‍तुदोष

अगर बाथरूम में कोई वास्तु दोष है तो थोड़ा सा डले वाला नमक लेकर एक कांच के बाउल में डालकर एक कोने में रख दें। इसे ऐसी जगह पर रखें जहां इसे छू न सके। कुछ-कुछ समय के बाद इस नमक को बदलते रहें। इस से बाथरूम के दोष दूर होंगे।

नमक के पानी से स्‍नान

अगर कभी आपका मन बहुत उदास हो और आप भीतर से थकान या फिर बुझा हुआ महसूस कर रहे हों तो बाथरूम में जाकर नमक के पानी से स्‍नान करें। ऐसा करके आप फिर से खुद को तरोताजा के साथ ही ऊर्जान्वित महसूस करने लगेंगे।

Related News