लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों गर्मियों में दही का सेवन हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है, इसलिए गर्मी में अधिकतर लोग दही या फिर दही से बनी डिश खाना काफी पसंद करते हैं। दोस्तों आज हम आपको घर पर ब्रेड के दही बड़े बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं, जिसकी सहायता से आप घर पर ही स्वादिष्ट और स्पाइसी दही बड़े बनाकर अपने साथ-साथ घर वालों को भी इसका स्वाद चखा सकते हैं।

आवश्यक सामग्री
1 ताजा पैकेट ब्रेड, एक कटोरी अनार के दाने,एक कटोरी दूध, 250 ग्राम दही, थोड़ी सी खट्टी मीठी सोंठ की चटनी, दो चम्मच भुना जीरा, स्वादानुसार पिसी हुई लाल मिर्च और काला नमक।

रेसिपी
दोस्तों घर पर स्पाइसी और स्वादिष्ट ब्रेड के दही बड़े बनाने के लिए सबसे पहले आप ब्रेड के किनारों को निकालकर बीच के हिस्से में थोड़ा थोड़ा दूध डालकर मसलें और मुलायम आटे की तरह तैयार करके 15 मिनट के लिए छोड़ दें। अब आप दही को अच्छी तरह से फेंट लें और तय समय बाद आटे की छोटी-छोटी गोलियां बना लें और दही में डुबो कर करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दे। लो दोस्तों तैयार है आपके टेस्टी ब्रेड के दही बड़े। अब आप इसको अनार के दाने,खट्टी-मीठी चटनी, भुना जीरा, लाल मिर्च और थोड़ा सा काला नमक डालकर सर्व कर सकते है।

Related News