ज्योतिष शास्त्र के माधयम से हम किसी के भविष्य और उसके जीवन में आने वाली समस्याओं के बारे में जान सकते हैं और उनका निवारण भी कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे सरल उपाय भी हैं, जो आसानी से आपका भाग्य बदल सकते हैं और आपको सौभाग्य की प्राप्ति करवा सकते हैं। ये कुछ आसान उपाय हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को कुछ हद तक बेहतर बना सकते हैं -

# एक कटोरी में पानी भरकर दिन में 3-4 घंटे धूप में रख दें और बाद में शाम को इस पानी को भगवान को मन में याद कर के अशोक या आम के पत्तों की सहायता से छिड़क दें। .ऐसा करने से पूरे घर की नकारात्मकता दूर होती है और घर में सकारात्मकता आती है।

# अक्सर देखा जाता है कि कुछ घरों में होली और दिवाली लोबान का इस्तेमाल किया जाता है। इसे आप हर शाम पूरे घर में कर सकते हैं। लोबान बहुत ही पवित्र होता है और जब इसकी सुगंध घर में फैलती है तो घर में सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां घर छोड़कर चले जाते हैं।

# शाम के समय घर में पूजा करते समय आरती करते समय शंख बजाना चाहिए। आरती के बाद जल को शंख में भर कर घर में छिड़कने से घर का दुर्भाग्य दूर होता है।

# शाम के समय सेंधा नमक को घर के कोने-कोने में एक छोटे से कागज के टुकड़े पर रख दें और अगले दिन सुबह बिना किसी से बात किए सारा नमक इकट्ठा करके किसी नाले में डाल दें, इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

Related News