बिहार के रोहतास जिले में दिन दहाड़े चोरों के एक गिरोह ने 60 फुट ऊंचे पुल की चोरी कर एक असाधारण डकैती को अंजाम दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, चोरों ने राज्य के सिंचाई विभाग के अधिकारियों के रूप में पुल को ध्वस्त करने के लिए गैस कटर और अर्थमूवर मशीनों का इस्तेमाल किया और स्क्रैप धातु को लेकर भाग गए।

सिंचाई विभाग के एक कनिष्ठ अभियंता अरशद कमल शमशी ने कहा कि ग्रामीणों ने उन्हें सूचित किया कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों के बहाने कुछ लोगों ने जेसीबी और गैस कटर जैसी मशीनों का उपयोग करके पुल को उखाड़ दिया था. श्री शमशी ने कहा कि उन्होंने एक प्राथमिकी दर्ज की है।

श्री शमशी ने कहा, "ग्रामीणों ने बताया कि कुछ लोग सिंचाई विभाग के अधिकारी के रूप में, जीर्ण-शीर्ण और परित्यक्त नहर पुल पर आए और जेसीबी मशीनों और गैस कटर की मदद से इसे पूरी तरह से उखाड़ दिया।"

उन्होंने कहा कि 60 फीट लंबे और 12 फीट ऊंचे पुल के अचानक गायब हो जाने से सभी हैरान हैं. उन्होंने बताया कि विभाग के अधिकारियों ने चोरों के खिलाफ नासरीगंज थाने में मामला दर्ज कराया है.

श्री शमशी ने एक अन्य कनिष्ठ अभियंता योगेंद्र के हवाले से कहा-"चूंकि इस तरह के निर्माण और मरम्मत कार्य धीमी गति से होते हैं, विभाग ने हमें पहले सूचित करने के लिए एक नोटिस तैयार किया होगा।"

Related News