हम सभी के लिए यह खुशी की बात है कि यात्रा या रोमांच हमारे मन में उत्साह और रोमांच भर देता है। यदि हमें किसी खास ट्रिप पर जाना है तो काफी तैयारी भी करनी पड़ती है। बता दे की, बैग पैक करते समय हम कुछ बातों का ध्यान रखते हैं, मगर कपड़े और जूते बिना सोचे-समझे रख लेते हैं। जिससे कई बार लड़कियों को सफर के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बहुत टाइट जींस: बता दे की, सफर के दौरान कहीं भी ज्यादा टाइट जींस न पहनें, क्योंकि ऐसी जींस पहनने से ज्यादा देर तक बैठना मुश्किल हो जाता है। फैशन के फ्लो में रिप्ड जींस या लेदर जींस न पहनें। लंबी यात्रा या साहसिक यात्रा के दौरान हमेशा स्ट्रेचेबल जींस या ढीली पैंट पहनें।

सफेद कपड़े: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, बहुत से लोगों को सफेद कपड़े पहनने का बहुत शौक होता है। लेकिन यात्रा के दौरान सफेद कपड़े पहनने से बचें क्योंकि ये जल्दी गंदे हो जाते हैं। इसके साथ ही बड़े हैंडबैग की जगह छोटे क्रॉस बैग लें। ये कम जगह घेरते हैं और इन्हें संभालना भी आसान होता है।

तेज परफ्यूम : यदि आपको तेज परफ्यूम लगाने का शौक है तो कोशिश करें कि सफर के दौरान इसे न लगाएं। आपकी तेज महक का परफ्यूम लोगों के लिए ज्यादा परेशानी का कारण बनता है।

कॉन्टैक्ट लेंस: बता दे की, अग़र आप लेंस का उपयोग करते हैं, तो यात्रा के दौरान चश्मा लगाना समझदारी है। क्योंकि कई बार आंखों में धूल और मिट्टी के कण चले जाते हैं।

Related News