अगर आप रोज एक ही खाना खाने से बोर हो गए हैं और कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो यहां जानें सत्तू की कमी के बारे में। सत्तू की चटपटी कचौड़ी न केवल आपके स्वाद में सुधार करेगी, बल्कि यह घर पर भी सभी की पसंदीदा बन जाएगी। इसके बारे में खास बात यह है कि सत्तू शॉर्टब्रेड जल्दी खराब नहीं होता है। यानी एक बार बनने के बाद आप इसे तीन से चार दिनों तक स्टोर कर सकते हैं।

घर बनाकर खाएं सत्तू की कचौड़ी - sattu-ki-kachori-recipe - Nari Punjab Kesari

जानिए सत्तू की कचौरी की रेसिपी। सामग्री: दो कप गेहूं का आटा, 150 ग्राम सत्तू, नींबू, हरा धनिया बारीक कटा हुआ, स्वादानुसार नमक, एक चम्मच मिर्च का अचार मसाला, एक चम्मच सौंफ, दो प्याज बारीक कटा हुआ, सरसों का तेल दो चम्मच, दो साग मिर्च बारीक कटी हुई, एक कटी हुई। अदरक का टुकड़ा, लाल मिर्च का एक चौथाई चम्मच और तलने के लिए परिष्कृत। सबसे पहले गेहूं के आटे को गुनगुने पानी के साथ थोड़ा सा रिफाइंड दूध और एक चुटकी नमक डालकर नरम करें।

फिर आटे को 15-20 मिनट के लिए ढककर रख दें। सुनिश्चित करें कि आटा न तो बहुत सख्त हो और न ही बहुत ढीला। स्टफिंग तैयार करने के लिए, एक कटोरे में सत्तू डालें और उसमें एक नींबू का रस, लाल मिर्च पाउडर, कटा हुआ प्याज, कटी हुई हरी मिर्च, अचार मसाला, सौंफ, हरा धनिया, अदरक आदि मिलाएँ और स्वादानुसार नमक डालकर अच्छी तरह से मिलाएँ। । आप चाहें तो इस पानी को गुनगुने पानी की कुछ बूंदों को मिलाकर भर दें ताकि इसकी पीठ तैयार हो जाए।

Sattu Ka Khasta Kachori Recipe - Learn How To Make Sattu Ka Khas

अब एक लोई बनाएं और उसमें भरावन भरें। एक फ्राइंग पैन में तेल गरम करें। जब तेल अच्छी तरह से गर्म हो जाए, तो छोटे आकार के कचौड़ी को डीप फ्राई करें। जब यह हल्का लाल हो जाए तो इसे उतार लें और हरे धनिये की चटनी के साथ गर्मागर्म कचौड़ी परोसें। खाने वाले अपनी उंगलियां चाटते रहेंगे और आपकी तारीफ करते रहेंगे।

Related News