हिमाचल में बहुत से लोग घूमने जाते हैं क्योंकि यह एक बेहतरीन जगह है। हिमाचल में और भी कई जगह हैं जहां एक अलग ही सुकून है। ऐसी ही एक जगह है यहां तोश। तोश हिमाचल का एक ऐसा गांव है जहां आप आराम करने जा सकते हैं। आज हम आपको तोश की खास बातें बताने जा रहे हैं। वास्तव में अगर आप प्राकृतिक सुंदरता को दिल से देखना और उसका आनंद लेना चाहते हैं तो तोश गांव आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

पार्वती घाटी पर स्थित है और शहर की भीड़भाड़ से बचने के लिए आप यहां शांति से कुछ समय जरूर बिता सकते हैं। यहां आपको बर्फ से ढके पहाड़, झीलें, झरने देखने को मिलेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप गतिविधि का लाभ उठाना चाहते हैं, तो टॉस आपके लिए एक बेहतरीन जगह है। यह वास्तव में आपके लिए खास है।

यहां आप ट्रेकिंग का मजा ले सकते हैं। आपको बता दें कि तोश से ट्रेकिंग के दौरान आपको कई ऐसे खास सीन देखने को मिलने वाले हैं जिन्हें आप भूल नहीं पाते हैं। अगर आप बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच में बैठकर पार्टी करना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं। वैसे भी यह चलन आज के युवाओं में काफी मशहूर हो गया है। आप भी दोस्तों के साथ बर्फ पर पार्टी करने के मूड में हैं तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए। यह जगह सबसे अच्छी है, कई जगहों पर लोकल पार्टियां होती हैं, यहां आपको एक नया अनुभव मिलेगा।

आपको यहां ठहरने के लिए बड़ा होटल नहीं मिलेगा। हां, यहां ठहरने के लिए आपको वास्तव में रिसॉर्ट मिल जाएंगे। यहां फिर से कुछ ग्रामीणों को अपने घरों में आश्रय मिलेगा। वहीं तोश काफी ऊंचाई पर स्थित है। इससे पर्यटकों का यहां पहुंचना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। अगर आप बर्फबारी का मजा लेना चाहते हैं तो ठंड के किसी भी महीने यहां जा सकते हैं। इस महीने यहां का नजारा बेहद शानदार होता है।

Related News